Move to Jagran APP

भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच टला, हो सकता है रद्द

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की दर्दनाक मृत्यु के बाद पूरा क्रिकेट जगत हिल गया है और इसका सीधा असर भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज पर भी पड़ा है। ह्यूज की आकस्‍मक मौत के बाद उपजे हालातों में अगले गुरुवार से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच को टाल

By vivek pandeyEdited By: Published: Sat, 29 Nov 2014 12:39 PM (IST)Updated: Sat, 29 Nov 2014 12:47 PM (IST)
भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच टला, हो सकता है रद्द

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की दर्दनाक मृत्यु के बाद पूरा क्रिकेट जगत हिल गया है और इसका सीधा असर भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज पर भी पड़ा है। ह्यूज की आकस्मक मौत के बाद उपजे हालातों में अगले गुरुवार से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच को टाल दिया गया है। फिलहाल मैच 4 दिसंबर से शुरू नहीं होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक ऐसा इसलिए भी किया गया है ताकि खिलाड़ी बुधवार को ह्यूज के गृहनगर में होने वाले उनके अंतिम संस्कार में शामिल हो सकें। वहीं, खबरें ये भी हैं कि रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मैच को रद्द करने की घोषणा भी कर सकता है।

loksabha election banner

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि, 'पूरा क्रिकेट जगत फिलिप ह्यूज की मृत्यु पर शोक जता रहा है इसलिए ब्रिस्बेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले गुरुवार से शुरू होने वाला पहला टेस्ट अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। ह्यूज का अंतिम संस्कार बुधवार को उनके गृहनगर मैक्सविले में होगा जो कि ब्रिस्बेन और सिडनी के बीच में पड़ता है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को यह सही नहीं लगता कि ठीक उसके अगले दिन टेस्ट मैच की शुरुआत कर दी जाए।' वहीं, खबरें ये भी हैं कि गुरुवार की जगह शायद ये टेस्ट मैच शुक्रवार को शुरू कराया जाए जबकि कुछ खबरों की मानें तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया फैंस और खिलाड़ियों की भावनाओं को देखते हुए इस मैच को रद्द भी कर सकता है। इस पर फैसला रविवार को किया जाएगा।

- बीसीसीआइ का पूरा समर्थनः

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये भी जानकारी दी है कि ह्यूज के चोटिल हो जाने के बाद से लगातार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के साथ संपर्क में हैं और बीसीसीआइ ने सीए का पूरा समर्थन किया है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.