Move to Jagran APP

इस देश में सुरक्षित नहीं हैं क्रिकेट खिलाड़ी, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

टोनी आयरिश ने पाकिस्तान में विदेशी खिलाड़ियों की सुरक्षा के खतरे को पहले से अधिक बताया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 11 Jan 2017 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2017 03:01 PM (IST)
इस देश में सुरक्षित नहीं हैं क्रिकेट खिलाड़ी, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

लंदन, जेएनएन। फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एफआईसीए) के मुखिया टोनी आयरिश ने पाकिस्तान में विदेशी खिलाड़ियों की सुरक्षा के खतरे को पहले से अधिक बताया है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी सीएमसी के मुताबिक, टोनी का यह बयान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में दो टी-20 मैच खेलने के लिए दिए गए प्रस्ताव के बाद आया है।

टोनी ने सोमवार को विजडन इंडिया से कहा, ‘पाकिस्तानी खिलाड़ियों का कोई संघ नहीं है और इसलिए वह एफआईसीए से नहीं जुड़ें हैं’।

कप्तानी छोड़ने के बाद वो बोले धौनी, जो 10 साल तक कप्तान रहते न बोल पाए

उन्होंने कहा, ‘पूरे विश्व के खिलाड़ी एफआईसीए से जुड़े हैं और समय-समय पर सुरक्षा संबंधी जानकारी मांगते रहते हैं’।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दे कि 2009 में पाकिस्तान में खेलने गई श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हो गया था। लाहौर में हुए इस आतंकी हमले में श्रीलंका के छह क्रिकेटर घायल हो गए थे। घायल खिलाड़ियों में दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा, रहस्यमयी स्पिनर अजंता मेंडिस के अलावा तिलन समरवीरा तरंगा परानविताना, सुरंगा लकमल और तिलन तुषारा शामिल थे। इस बाद के बाद श्रीलंका सरकार ने तुरंत अपनी क्रिकेट टीम को दौरा बीच में रद्द कर वापस बुला लिया था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस हमले के बाद भी कोई भी विदेशी टीम सुरक्षा की वजह से पाकिस्तान में खेलने को तैयार नहीं हुई है। यही वजह है कि 2009 के बाद से पाकिस्तान में कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं हुआ है।




Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.