Move to Jagran APP

डु प्लेसी ने खेली धुआंधार पारी, 21 साल पुराने रिकॉर्ड से बस 3 रन से चूके

इस शानदार पारी के दौरान सभी की नजरें डु प्लेसी पर टिकी थीं और सब उम्मीद कर रहे थे कि वो दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहला दोहरा शतक जड़ ही देंगे।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 07 Feb 2017 08:38 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2017 10:13 AM (IST)
डु प्लेसी ने खेली धुआंधार पारी, 21 साल पुराने रिकॉर्ड से बस 3 रन से चूके
डु प्लेसी ने खेली धुआंधार पारी, 21 साल पुराने रिकॉर्ड से बस 3 रन से चूके

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के धुआंधार बल्लेबाज फैफ डु प्लेसी ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में यादगार पारी को अंजाम दिया। डु प्लेसी ने न्यूलैंड्स स्टेडियम पर 185 रनों की शानदार पारी खेली।

loksabha election banner

- 101वें मैच में धुआंधार पारी

ये डु प्लेसी के वनडे करियर का 101वां मैच था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 131.20 के स्ट्राइक रेट से 141 गेंदों पर 185 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस पारी में उन्होंने तीन छक्के और 16 चौके जड़े। उनकी इसी पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस मैच में 5 विकेट के नुकसान पर 367 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। उनके अलावा डी कॉक ने 55 जबकि एबी डिविलियर्स ने 64 रनों की पारी खेली।

- यादगार बनती जा रही है सीरीज

पांच मैचों की इस वनडे सीरीज में ये डु प्लेसी का दूसरा शतक साबित हुआ। उन्होंने इस सीरीज के पहले मैच में नाबाद 55 रन, दूसरे मैच में 105 रन, तीसरे मैच में 24 और अब चौथे मैच में 185 रनों की पारियां खेली हैं। अभी सीरीज का एक मुकाबला बाकी है।

- बस 3 रन से चूक गए 21 साल पुराने रिकॉर्ड से

इस शानदार पारी के दौरान सभी फैंस की नजरें डु प्लेसी पर टिकी थीं और सब उम्मीद कर रहे थे कि आज वो दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहला दोहरा शतक जड़ ही देंगे। हालांकि वो उससे काफी पहले 185 रन पर आउट हो गए और इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के 21 साल पुराने एक लाजवाब रिकॉर्ड से चूक गए। ये रिकॉर्ड है वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी का रिकॉर्ड, जो 1996 में गैरी कर्स्टन ने बनाया था। कर्स्टन ने यूएई के खिलाफ 188 रनों की पारी खेली थी। बेशक डु प्लेसी कर्स्टन के रिकॉर्ड से चूक गए लेकिन उन्होंने दूसरे नंबर पर मौजूद क्विंटन डी कॉक (178) को तो पीछे छोड़ ही दिया। अब डु प्लेसी इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.