Move to Jagran APP

विदेशी खिलाड़ियों के लिए अभी भी पाकिस्तान नहीं है सुरक्षित: फीका

फीका ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों ने हमें सलाह दी है कि पाकिस्तान में विदेशी टीमों को खेलने के लिए भेजना काफी जोखिम भरा है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 02:30 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 04:40 PM (IST)
विदेशी खिलाड़ियों के लिए अभी भी पाकिस्तान नहीं है सुरक्षित: फीका

लाहौर। खिलाडिय़ों के अंतरराष्ट्रीय संघ (फीका) के कार्यकारी प्रमुख टोनी आईरिश ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों ने हमें सलाह दी है कि पाकिस्तान में विदेशी टीमों और खिलाडिय़ों को खेलने के लिए भेजना काफी जोखिम भरा है। हालांकि हम आश्वस्त हैं कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) वर्तमान माहौल को देखते हुए उन बेहतर सुरक्षा योजनाओं को लागू करेगा जो हमारे सलाहकारों ने सुझाए थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, फीका का यह कर्तव्य है कि वह पीएसएल में उन सभी खिलाडिय़ों को सलाह मुहैया कराए जो व्यक्तिगत तौर इसमें हिस्सा ले रहे हैं अथवा नहीं ले रहे हैं। अब यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वह इस सलाह को मानते हैं अथवा नहीं।

बुरे फंसे मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड, मैच के दौरान लैपटॉप पर देख रहे थे कुछ और

आईरिश ने कहा कि फीका इस टूर्नामेंट की सुरक्षा के लिए की गयी व्यवस्था की जानकारी मांगेगा। पीसीबी इंडियन प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग की तर्ज पर पीएसएल कराएगा जिसका आयोजन फरवरी और मार्च में संयुक्त अरब अमीरात में होगा और इसका फाइनल मुकाबला पाकिस्तान में कराया जाएगा।

मिस्बाह ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, धौनी-मैक्कुलम को पीछे छोड़ इस मामले में बने नंबर वन

उन्होंने कहा, हमें पता है कि पाकिस्तान में विदेशी टीमों और खिलाडिय़ों को कितने लोग देखना चाहते हैं और देश में क्रिकेट के प्रशंसक और चाहने वाले कितने हैं। हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान में जल्द ही क्रिकेट अपने पुराने दौर में लौट आएगा और यहां पर सुरक्षित तरीके से खेला जा सकेगा।

गौरतलब है कि मार्च 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के बस पर की गई बंदूकधारियों के हमले के बाद से जिम्बाब्वे ही एकमात्र ऐसी टीम है जिसने पाकिस्तान का दौरा किया है। इसके बाद वर्ष 2015 में गद्दाफी स्टेडियम में एक आत्मघाती हमला हुआ था।

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.