Move to Jagran APP

दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की बड़ी जीत

गैरी बैलेंस (नाबाद 81) और कप्तान एलिस्टेयर कुक (59*) के अ‌र्द्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। तीसरा और अंतिम टेस्ट अगले शुक्रवार

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 06:03 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 06:14 PM (IST)
दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की बड़ी जीत

ग्रेनेडा। गैरी बैलेंस (नाबाद 81) और कप्तान एलिस्टेयर कुक (59*) के अ‌र्द्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। तीसरा और अंतिम टेस्ट अगले शुक्रवार को केनसिंगटन ओवल, बारबाडोस में खेला जाएगा।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज एक समय अच्छी स्थिति में था लेकिन जेम्स एंडरसन की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत उसने दूसरी पारी में मात्र 105 रनों के अंतराल में 8 विकेट गंवाते हुए, मैच पर से अपनी पकड़ को दी थी। वेस्टइंडीज के पहली पारी में 299 रनों के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 464 रनों पर खत्म हुई थी। वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 307 रन बनाते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए महज 143 रनों का आसान लक्ष्य दे दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जोनाथन ट्रॉट (0) जल्द पैवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद कप्तान कुक ने बैलेंस के साथ मिलकर टीम को नुकसान नहीं होने दिया। बैलेंस और कुक ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए मैच में अपने-अपने दूसरे अ‌र्द्धशतक लगाए। दोनों ने 142 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.