Move to Jagran APP

रोमांचक टेस्ट में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को हराया, 22 रन से दर्ज की जीत

बांग्लादेश-इंग्लैंड सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच को इंग्लिश टीम ने 22 रन से जीत लिया।चौथी पारी में बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए 286 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन वो 263 रन ही बना सकी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 11:54 AM (IST)
रोमांचक टेस्ट में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को हराया, 22 रन से दर्ज की जीत

चटगांव। बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच खेले गए सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच को इंग्लिश टीम ने 22 रन से जीत लिया। इस टेस्ट की चौथी पारी में बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए 286 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन वो 263 रन ही बना सकी। चटगांव में खेले गए टेस्ट मैच के पांचवें दिन मेजबान बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए सिर्फ 33 रन बनाने थे उसके 2 विकेट हाथ में थे। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने स्पिनर्स की मददगार पिच पर ऐसा होने ना दिया।

loksabha election banner

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 286 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ विकेट पर 253 रन बना लिए थे। शब्बीर रहमान 59 रन और तजीबुल इस्लाम 11 रन बनाकर मौजूद थे। पांचवे दिन की सुबह ये दोनों बल्लेबाज़ बांग्लादेश के स्कोर में सिर्फ 10 रन ही जोड़ पाए थे कि बेन स्टोक्स ने 16 रन पर खेल रहे तजीबुल इस्लाम को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके दो गेंद बाद ही बेन स्टोक्स ने शून्य पर शफीउल इस्लाम को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड को 22 रन से जीत दिला दी।

इंग्लैंड ने इस टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए अपी पहली पारी में 293 रन बनाए थे। वहीं बांग्लादेश की पहली पारी 248 रन पर सिमट गई थी। पहला पारी के आधार पर इंग्लैंड की टीम को 45 रन की बढ़त मिली थी। दूसरी पारी में इंग्लिश टीम 240 रन ही बना सकी और बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए मिला 286 का लक्ष्य। लेकिन मेजबान बांग्लादेश की टीम 263 रन पर ही ढेर हो गई और इंग्लैंड ने इस सीरीज के 1-0 की बढ़त बना ली।

इस मैच में आलराउंड प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। स्टोक्स ने दूसरी पारी में शानदार बल्लाबाज़ी करते हुए 85 रन की पारी खेली थी। वहीं उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए 6 बल्लेबाज़ों का शिकार किया। पहली पारी में बेन स्टोक्स ने 4 वि्केट झटके तो बांग्लादेश की दूसरी पारी में एक ही ओवर में दो विकेट लेकर इंग्लैंड की झोली में डाल दी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें
खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.