PreviousNext

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया में हुआ बदलाव, धौनी को मिलेगा ‘आराम’

Publish Date:Fri, 19 May 2017 10:57 AM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 07:36 PM (IST)
चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया में हुआ बदलाव, धौनी को मिलेगा ‘आराम’चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया में हुआ बदलाव, धौनी को मिलेगा ‘आराम’
चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया में एक बदलाव किया गया है। हालांकि बीसीसीआइ को ये बदलाव मजबूरी में करना पड़ा है।

नई दिल्ली, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 1 जून से होना है और इसकी शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया में एक बदलाव किया गया है। हालांकि बीसीसीआइ को ये बदलाव मजबूरी में करना पड़ा है, क्योंकि आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ मनीष पांडे चोटिल हो गए हैं। मनीष पांडे चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी गई टीम इंडिया का हिस्सा थे। अब मनीष पांडे की जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंग्लैंड जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बदलाव की घोषणा की। बीसीसीआइ ने बयान में कहा है, ‘मनीष पांडे को अभ्यास के दौरान चोट लग गई थी। पांडे के चोटिल होने के बाद चयन समिति ने मध्यक्रम और विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को चोटिल मनीष पांडे की जगह चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम में चुना है’।

बीसीसीआइ के इस फैसले से धौनी को मिलेगा ‘आराम’

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी गई भारतीय टीम में सिर्फ एक ही स्पेशलिस्ट विकेटकीपर है और वो है टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, लेकिन अब दिनेश कार्तिक के टीम में शामिल होने के बाद धौनी को भी आराम मिलेगा। वैसे भी आइपीएल में धौनी पुणे सुपरजाएंट की टीम से खेल रहे हैं, जो की आइपीएल 10 की पहली फाइनलिस्ट भी है। आइपीएल का फाइनल खेलने के बाद ही धौनी को टीम इंडिया के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के लिए निकलना होगा। धौनी को आइपीएल और चैंपियंस ट्रॉफी के बीच आराम का ज़्यादा समय नहीं मिलेगा। वहीं टूर्नामेंट के बीच में अगर धौनी को फिटनेस को लेकर कोई परेशानी आती है तो ऐसे में टीम इंडिया के पास कार्तिक से विकेटकीपिंग करवाने का विकल्प मौजूद रहेगा। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी गई टीम में केदार जाधव भी मौजूद थे, लेकिन जाधव स्पेशलिस्ट विकेटकीपर नहीं हैं।

मोहम्मद कैफ ने एक पाकिस्तानी को दिया करारा जवाब, करा दी बोलती बंद

कार्तिक का आइपीएल 10 में प्रदर्शन

कार्तिक ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में गुजरात लायंस की तरफ से 361 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे पांडे बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए इलिमिनेटर मैच में चोट के कारण नहीं खेल सके। चैम्पियंस ट्राफी में भारत का पहला मैच चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Dinesh Karthik will replace injured Manish Pandey for the Champions Trophy(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मोहम्मद कैफ ने एक पाकिस्तानी को दिया करारा जवाब, कर दी बोलती बंदइन दोनों ने कर दिया कमाल, बस 23 रन लुटाकर ले डाले इतने विकेट
यह भी देखें