Move to Jagran APP

तो क्या श्रीलंका के इस बल्लेबाज ने की थी टीम इंडिया के साथ बेईमानी ?

श्रीलंका के इस बल्लेबाज ने रिव्यू लेने से पहले किया था कुछ ऐसा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 19 Nov 2017 06:03 PM (IST)Updated: Sun, 19 Nov 2017 06:33 PM (IST)
तो क्या श्रीलंका के इस बल्लेबाज ने की थी टीम इंडिया के साथ बेईमानी ?
तो क्या श्रीलंका के इस बल्लेबाज ने की थी टीम इंडिया के साथ बेईमानी ?

 कोलकाता। श्रीलंका के बल्लेबाज दिलरुवान परेरा कोलकाता टेस्ट मैच की पहली पारी में रिव्यू लेने से पहले ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा था और कैमरे में उनकी ये हरकत कैद हो गई। ड्रेसिंग रूम की तरफ देखने के बाद उन्होंने मैदान पर मौजूद अंपायर से रिव्यू के लिए कहा क्योंकि उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया गया था। 

loksabha election banner

दरअसल कोलकाता टेस्ट मैच के चौथे दिन की पहली पारी में ये वाकया हुआ जब 57वें ओवर की आखिरी गेंद पर परेरा एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। गेंद पूरी तरह से लाइन पर दिख रही थी और मैदानी अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया। इसके बाद उन्होंने क्रीज के दूसरे छोर पर मौजूद बल्लेबाज रंगना हेराथ की तरफ देखा और पवेलियन की तरफ लौटने लगे लेकिन उन्होंने अचानक ही ड्रेसिंग रूम की तरफ देखने के बाद रिव्यू ले लिया। हालांकि ये पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया कि ड्रेसिंग रूम की तरफ से उन्हें कोई इशारा हुआ था या नहीं। हालांकि उन्होंने जो किया वो पूरी तरह से कैमरे में कैद हो गया था और कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर ने इस घटना की तुलना स्टिव स्मिथ के साथ की जिन्होंने अपने पिछले टेस्ट दौरे पर एक रिव्यू लेने से पहले कुछ ऐसा ही किया था और इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था। 

वैसे परेरा द्वारा लिया गया रिव्यू उनके पक्ष में रहा और उन्हें आउट नहीं दिया गया। हालांकि गनीमत ये रही कि विराट या फिर टीम इंडिया द्वारा इस बात का कोई विरोध नहीं किया गया। वैसे श्रीलंका के लिए ये अच्छा रहा क्योंकि उस वक्त टीम के आठ बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। पहली पारी में श्रीलंका ने 294 रन बनाए थे और पहली पारी के आधार पर उसे 122 रन की बढ़त मिली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.