Move to Jagran APP

रांची में नहीं दिखा धौनी का धमाका, इन आंकड़ों पर भी नहीं उतर पाए खरे

रांची के मैदान पर धौनी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके साथ ही वो अपने इन आंकड़ों पर भी खरे नहीं उतर पाए

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2016 01:46 PM (IST)
रांची में नहीं दिखा धौनी का धमाका, इन आंकड़ों पर भी नहीं उतर पाए खरे

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत-न्यूज़ीलैंड सीरीज़ का चौथा मैच भारतीय टीम के वनडे और टी-20 कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के घरेलू मैदान रांची पर खेला गया। अपने घरेलू मैदान पर धौनी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

loksabha election banner

अपने घरेलू मैदान पर पहली बार आउट हुए धौनी

धोनी 11 रन बनाकर टीम साउदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। ये 11 रन बनाने के लिए माही ने 31 गेंदों का सामना किया। अपनी इस पारी में धौनी के बल्ले से कोई चौका और छक्का भी नहीं निकला। इसके साथ ही ये पहला मैच रहा जब महेंद्र सिंह धौनी ने अपने होम ग्राउंड पर अपना विकेट गंवाया।

इन आंकड़ों पर भी धौनी नहीं उतर पाए खरे

रांची वनडे में महेंद्र सिंह धौनी चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए थे। घरेलू दर्शकों को पूरी उम्मीद थी कि माही अपने होम ग्राउंड पर धमाकेदार पारी खेलेंगे लेकिन ऐसा हो ना सका। नंबर-4 पर खेलने वाले उन खिलाड़ियों (कम से कम 1000 रन) के औसत की बात की जाए, तो उनमें माही का नाम टॉप पर आता है। धौनी ने इस मैच से पहले चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए 24 पारियों में 61.6 के औसत से 1171 रन बनाए थे।

धौनी के बाद इस मामले में नाम आता है पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल बेवन का। बेवन ने 53 पारियों में 2265 रन बनाए थे, वो भी 59.6 के औसत से।

कोहली भी है पीछे-पीछे

माइकल बेवन के बाद नाम आता है विराट करनामे करने वाले भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली का। कोहली ने नंबर-4 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 37 पारियों में 58.1 के औसत से 1744 रन बनाए हैं।

रांची में न तो महेंद्र सिंह धौनी ही कोई धमाका कर पाए और न ही विराट कोहली अपने बल्ले से कोई खास हल्ला कर पाए। रांची में विराट ने 45 रन की पारी खेली।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.