Move to Jagran APP

धौनी खेल सकते हैं पहला टेस्ट: धवन

महेंद्र सिंह धौनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं। उनके काफी समय रहते टीम से जुडऩे के कारण ऐसी उम्मीद बंधी है।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 06 Dec 2014 07:56 PM (IST)Updated: Sat, 06 Dec 2014 08:13 PM (IST)
धौनी खेल सकते हैं पहला टेस्ट: धवन

एडिलेड। महेंद्र सिंह धौनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं। उनके काफी समय रहते टीम से जुडऩे के कारण ऐसी उम्मीद बंधी है।

loksabha election banner

हथेली की चोट के कारण धौनी पहला टेस्ट नहीं खेलने वाले थे और मूल कार्यक्रम के अनुसार 12 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में ही उनके टीम से जुडऩे की संभावना थी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की मौत के कारण कार्यक्रम में बदलाव किया गया है जिसके तहत पहला टेस्ट यहां नौ दिसंबर से शुरू होगा।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि कप्तानी के लिए कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली को इंतजार करना होगा, क्योंकि धौनी पहले टेस्ट के लिए समय रहते पहुंच गए हैं। धवन ने कहा, 'दोनों आक्रामक कप्तान हैं, लेकिन एक फर्क है। विराट मैदान पर अधिक आक्रामक रहता है। दोनों की कप्तानी में खेलने में मजा आता है।

उन्होंने कहा कि सीरीज में मिशेल जॉनसन की तेज गेंदों को खेलने की चुनौती का उन्हें इंतजार है। उन्होंने कहा, 'वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से हैं, लेकिन हमने रफ्तार का सामना करने का काफी अभ्यास किया है। मैंने अंतरराष्ट्रीय मैचों और आइपीएल में उन्हें खेला है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में पहली बार उन्हें खेलूंगा। यह अच्छी चुनौती होगी।

धवन ने 2013 में घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में पहला टेस्ट खेला था। उन्होंने पहले ही मैच में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाते हुए 174 गेंद में 187 रन बनाए थे। उसके बाद से वह भारतीय टेस्ट टीम के स्थायी सदस्य हैं। हालांकि विदेश में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। धवन ने कहा, 'यह महत्वपूर्ण दौरा है और हम सभी अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम है और उसके खिलाफ रन बनाकर अच्छा लगता है। हमने अच्छी तैयारी की है और हम मैदान पर उतरने को बेताब हैं। ऑस्ट्रेलिया धवन के लिए दूसरे घर की तरह है। उनकी पत्नी मेलबर्न में रहती हैं। यहां के माहौल से वह बखूबी वाकिफ हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.