Move to Jagran APP

मुंबई ने लगाया जीत का 'चौका', दिल्ली को 5 विकेट से हराया

आइपीएल-8 के 39वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 152

By ShivamEdited By: Published: Tue, 05 May 2015 07:34 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2015 01:02 AM (IST)
मुंबई ने लगाया जीत का 'चौका', दिल्ली को 5 विकेट से हराया

मुंबई। आइपीएल-8 के 39वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम ने 19.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और लगातार चौथी जीत दर्ज करते हुए जीत का 'चौका' लगाया। वहीं, इसके साथ ही मुंबई की टीम अंक तालिका में शीर्ष चार में भी पहुंचने में सफल रही है।

loksabha election banner

- युवी का दम, दिल्ली ने बनाए 152 रनः

मुंबई के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने मैच की पहली ही गेंद पर मयंक अग्रवाल को बोल्ड करके दिल्ली को पहला झटका दिया। इसके बाद छठे ओवर में हरभजन सिंह ने श्रेयस अय्यर को विनय कुमार के हाथों कैच कराते हुए दिल्ली को दूसरा झटका भी दे दिया। श्रेयस ने 19 रनों की पारी खेली। वहीं अगले ही ओवर में सुचिथ ने दिल्ली के इन फॉर्म कप्तान जेपी डुमिनी (28) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। सुचिथ ने डुमिनी को अपनी ही गेंद पर कैच किया। इसके बाद हरभजन सिंह ने केदार जाधव (16) के रूप में दिल्ली को चौथा झटका दिया जबकि पांड्या ने मैथ्यूज (12) को सुचिथ के हाथों कैच कराते हुए दिल्ली को पांचवां झटका दिया। इसके बाद युवराज सिंह ने मोर्चा संभाला और इस बार उनका बल्ला चल निकला। युवी ने 44 गेंदों में 57 रनों की शानदार पारी खेली जिसके बाद वो मलिंगा की गेंद पर पोइंट में खड़े लेंडल सिमंस के एक शानदार कैच का शिकार हो गए। इसके बाद दिल्ली ने कोई विकेट नहीं गंवाया और 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। मुंबई की तरफ से मलिंगा और हरभजन ने 2-2 विकेट लिए जबकि सुचिथ और पांड्या ने एक-एक विकेट हासिल किया।

- रोहित, रायुडू और पोलार्ड का धमालः

जहीर खान ने पारी की पहली ही गेंद पर लेंडल सिमंस को एलबीडब्ल्यू करके मुंबई को पहला झटका दिया। इसके बाद दूसरे ही ओवर में नाथन कूल्टर-नाइल ने इमरान ताहिर के हाथों हार्दिक पांड्या को कैच आउट कराया और मुंबई को दूसरा झटका भी लग गया। वहीं, बीच में बारिश से कुछ देर के लिए खेल बाधित हुआ लेकिन मैच दोबारा शुरू होते ही पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज ने पार्थिव पटेल (13) को अमित मिश्रा के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद हरभजन सिंह (5) को कूल्टर-नाइल ने बोल्ड किया जिसके साथ ही मुंबई को चौथा झटका भी लग गया। इसके बाद रोहित शर्मा 46 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर बोल्ड हो गए। हालांकि पांच झटकों के बाद मुंबई का कोई विकेट नहीं गिरा और अंबाती रायुडू-कीरोन पोलार्ड की जोड़ी मुंबई को जीत तक ले गई। रायुडू ने 40 गेंदों पर नाबाद 49 रनों की शानदार पारी खेली जबकि पोलार्ड ने 14 गेंदों पर नाबाद 26 रनों की धुआंधार पारी खेली व दोनों ने मुंबई को तीन गेंद शेष रहते 5 विकेट से जीत दिला दी। दिल्ली की तरफ से नाथन कूल्टर-नाइल ने सर्वाधिक दो विकेट लिए जबकि जहीर खान, एंजेलो मैथ्यूज और अमित मिश्रा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.