PreviousNext

कैसे इस भारतीय गेंदबाज के जाल में फंसकर अपना विकेट गवां बैठे डेविड वार्नर

Publish Date:Fri, 17 Feb 2017 07:55 PM (IST) | Updated Date:Sat, 18 Feb 2017 10:45 AM (IST)
कैसे इस भारतीय गेंदबाज के जाल में फंसकर अपना विकेट गवां बैठे डेविड वार्नरकैसे इस भारतीय गेंदबाज के जाल में फंसकर अपना विकेट गवां बैठे डेविड वार्नर
अभ्यास मैच में इस गेंदबाज ने वार्नर को अपनी बाउंसर पर आउट किया।

मुंबई, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया और इंडिया ए के बीच खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन मेहमान टीम के खतरनाक ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर इस गेंदबाज के बाउंसर को शायद ही भूल पाएंगे। दिल्ली के मध्यम गति के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने इंडिया एक की तरफ से खेलते हुए अभ्यास मैच में वार्नर को अपने बेहतरीन बाउंसर पर आउट किया।

नवदीप के लिए वार्नर का विकेट किसी बड़ी सफलता से कम नहीं था। खासतौर पर बाउंसर पर वार्नर जैसे अनुभवी बल्लेबाज को आउट करना उनके लिए बेहद खास रहा। नवदीप ने कहा कि 'बाउंसर पर वार्नर को आउट करना मेरे लिए खास अहसास है। मैंने देखा कि वह अशोक डिंडा की शॉर्ट गेंदों को पुल कर रहे थे। मैंने सोचा कि यदि मैं भी इसी तरह से गेंदबाजी करूंगा तो वह उस पर भी वैसा ही शॉट खेलेंगे। अपने हाई आर्म एक्शन की वजह से मैं गेंद को ज्यादा बाउंस करा सका और ठीक वैसा ही हुआ, जैसा सोचकर मैंने बाउंसर गेंद डाली थी।वार्नर ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले के ऊपरी हिस्से से लगकर हवा में काफी ऊपर गई और विकेटकीपर इशान किशन ने आसान कैच लपक लिया। वहीं, मैट रेनशॉ को उन्होंने बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआने पर मजबूर किया और गेंद विकेटकीपर के हाथों में समा गई।

लंबे कद के नवदीप पहले दिन भारत 'ए' के इकलौते गेंदबाज रहे जो प्रभाव छोडऩे में सफल रहे। उन्होंने अपने पहले स्पैल में छह ओवर में 13 रन देकर दो विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेजा। हरियाणा में जन्मे इस गेंदबाज ने कहा, 'जब मैंने गेंदबाजी शुरू की तो मैं थोड़ा सहमा हुआ था, लेकिन मैंने शुरू से ही सही क्षेत्र में गुड लेंग्थ गेंदें फेंकीं।

फिटनेस की परेशानी :

नवदीप ने पहले दिन लंच के बाद सिर्फ चार गेंदें फेंकी थीं कि वह क्रैंप आने की वजह से लड़खड़ाने लगे और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। हालांकि वह बाद में लौटे और अंतिम सत्र में नई गेंद से दो ओवर गेंदबाजी की। 24 वर्षीय इस गेंदबाज ने कहा, 'मुझे डिहाईड्रेशन की समस्या हुई और क्रैंप आने लगे, क्योंकि मुझे इस तरह की परिस्थितियों में गेंदबाजी करने की आदत नहीं है। मैं अपनी फिटनेस सुधारने की कोशिश कर रहा हूं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:David Warner out on bouncer(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इन कंगारू बल्लेबाजों ने अभ्यास मैच में दिखाया दम, टीम इंडिया को दे दी चेतावनीबीसीसीआइ ने बैन नहीं हटाया तो कोर्ट जाने के लिए तैयार हैं श्रीसंत
यह भी देखें