Move to Jagran APP

क्रिकेट के अजब मामले की जांच, कॉमेंटेटर ने क्यों की कप्तान ब्रैड हॉज की मदद

ऑस्ट्रेलिया में टी20 लीग बिग बैश के दौरान एक कॉमेंटेटर ने मैदान पर मौजूद कप्तान को बताया कि उसके किस गेंदबाज का किस बल्लेबाज के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 01:06 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 01:20 PM (IST)
क्रिकेट के अजब मामले की जांच, कॉमेंटेटर ने क्यों की कप्तान ब्रैड हॉज की मदद
क्रिकेट के अजब मामले की जांच, कॉमेंटेटर ने क्यों की कप्तान ब्रैड हॉज की मदद

सिडनी, एएफपी। ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 की बिग बैश लीग में एक मजेदार वाकया देखने को मिला है। इसमें कॉमेंटेटर को मैदान पर मौजूद खिलाड़ी को टिप्स देने के आरोप लगे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले की जांच की बात कही है।

loksabha election banner

नेटवर्क 10 के कॉमेंटेटर मार्क होवर्ड ने एडलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर मैच के दौरान यह कमाल किया। होवर्ड ने एडलेड के कप्तान ब्रैड हॉज को बुधवार के मैच के दौरान बताया था कि उनके गेंदबाज बेन लाफलिन ने सिडनी के बल्लेबाज शेन वॉट्सन के सामने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस बातचीत के दौरान हॉन ने ऑन फील्ड माइक्रोफोन पहना हुआ था। होवर्ड ने कहा था, 'हमारे मुख्य स्टेटिशियन लॉरी कॉलिवर ने बताया है कि बेन ने इस सीरीज में शॉन को फेंकी गई आठ गेंदों में से दो बार उन्हें आउट किया है। अब फैसला आप पर है।' यह बातचीत लाइव प्रसारण के दौरान हो रही थी।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस पर हॉज ने कहा, 'ऐसा है तो अगला ओवर उसी से कराते हैं। अगले ओवर में उसे उसका काम करने का मौका देते हैं।' इसके बाद अगला ओवर बेन लाफलिन ने ही कराया। इस दौरान होवर्ड के साथ कॉमेंटेटर बॉक्स में मौजूद पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी केविन पीटरसन ने कहा, 'हॉवी तुम बहुत ही ज्यादा शैतान हो।' क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह की कॉमेंट्री को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने चैनल 10 से इस मामले की शिकायत भी की है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि यह जांच की जा रही है कि इस टिप्पणी से कहीं मैच प्रभावित तो नहीं हुआ। चैनल 10 ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इस मामले के बाद माफी मांगी है। चैनल ने कहा है कि इस टिप्पणी का मकसद मैच के नतीजे को प्रभावित करना नहीं था। चैनल ने कहा है कि उसके सभी कॉमेंटेटर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नियमों को पढ़ा है।

आपको बता दें कि टी20 मैचों में मैदान पर माइक्रोफोन पहनने के मामले ने पिछले साल तूल पकड़ा था जब ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ मैच में कॉमेंट्री करते समय अपना विकेट ही गंवा दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.