Move to Jagran APP

तो क्या कप्तानी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में पड़ी फूट ?

आस्ट्रेलियन टीम में कप्तानी के मसले पर आपसी फूट के आसार नजर आ रहे हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि कप्तानी को लेकर जॉर्ज बेली और माइकल क्लार्क के बीच अंदरूनी विवाद चल रहा है। रविवार को पर्थ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जॉर्ज बेली की बॉडी लैंग्वेज देखकर तो ऐसा

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 05:58 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 12:32 PM (IST)
तो क्या कप्तानी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में पड़ी फूट ?

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियन टीम में कप्तानी के मसले पर आपसी फूट के आसार नजर आ रहे हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि कप्तानी को लेकर जॉर्ज बेली और माइकल क्लार्क के बीच अंदरूनी विवाद चल रहा है। रविवार को पर्थ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जॉर्ज बेली की बॉडी लैंग्वेज देखकर तो ऐसा ही लग रहा था।

loksabha election banner

दरअसल इंग्लैैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में कप्तानी करने वाले जॉर्ज बेली एयरपोर्ट पर एंट्री करते वक्त ज्यादा खुश नहीं दिखे। बेली ने इंग्लैंड के खिलाफ 55 गेंदों पर 69 रन की पारी खेलकर आस्ट्रेलिया को 111 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। बांग्लादेश के खिलाफ बारिश की वजह से मैच नहीं खेला जा सका, जबकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में बाहर कर दिया गया और कप्तान क्लार्क ने टीम में वापसी की। नतीजा ये हुआ कि आस्ट्रेलिया आर्क राइवल न्यूजीलैंड से एक विकेट से हार गया और क्लार्क का परफॉर्मेंस भी बेहद साधारण रहा।

इस हार का असर बेली के उपर जरूर दिखा। जहां टीम के बाकी खिलाड़ी एक-एक करके एयरपोर्ट से बाहर आते देखे गए और अपने प्रशंसकों को ऑटोग्राफ भी देते देखे गए, वहीं बेली एयरपोर्ट गेट से बाहर आए और सीधे टीम की बस में एंटर कर गए। वहीं, कप्तान माइकल क्लार्क पहले के ही तरह अपने पुराने अंदाज में दिखे। वे एक-एक करके सभी फैंस को ऑटोग्राफ देते रहे और उन्होंने फैन्स के साथ खूब सेल्फीज भी खिंचवाई।

स्टार्क ने दिया अटकलों पर विराम

आस्ट्रेलिया के टॉप पेसर मिशेल स्टार्क ने सभी अटकलबाजियों को विराम देते हुए साफ कर दिया था कि टीम में कप्तानी को लेकर किसी प्रकार का विवाद या फूट जैसी स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि मैैं जॉर्ज बेली और क्लार्क दोनों की कप्तानी खेल चुका हूं और मुझे नहीं लगता कि इस बदलाव से टीम पर कोई खास प्रभाव पड़ा है। स्टार्क ने कहा कि क्लार्क एक शानदार लीडर हैैं और हम सब 100 फीसदी उनके साथ हैैं। अगर वो हमारे साथ नहीं खेलेंगे तो हम सब बेली के साथ होंगे।

स्टार्क ने न्यूजीलैैंड के खिलाफ अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (6-28) के बाद कहा था कि उन्हें खुद के प्रदर्शन पर काफी खुशी है मगर टीम की हार का अफसोस है। अब उन्हें वाका में प्रतिद्वंद्वियों का शिकार करने का इंतजार है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.