Move to Jagran APP

चैंपियंस लीग: किंग्स पर भारी पड़े सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स ने चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 65 रनों के बड़े अंतर

By SanjayEdited By: Published: Fri, 03 Oct 2014 02:19 PM (IST)Updated: Fri, 03 Oct 2014 02:28 PM (IST)
चैंपियंस लीग:  किंग्स पर भारी पड़े सुपरकिंग्स

हैदराबाद। चेन्नई सुपरकिंग्स ने चैंपियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 65 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उसका सामना आइपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) से होगा।

loksabha election banner

ड्वेन ब्रावो की 39 गेंद पर 67 रन की आतिशी पारी की मदद से चेन्नई की टीम ने सात विकेट खोकर 182 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। फाफ डु प्लेसिस (33 गेंद पर 46 रन) और रवींद्र जडेजा (13 गेंद पर 27 रन) ने भी कुल योग में अहम योगदान दिए। लक्ष्य हासिल करने उतरी पंजाब की टीम 18.2 ओवर में महज 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। एक समय किंग्स 34 रन के योग पर अपने छह विकेट गंवाकर शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 31 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को तीन अंकों में पहुंचाने में मदद की। उनके अलावा डेविड मिलर ने 22 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से आशीष नेहरा, मोहित शर्मा, पवन नेगी और सुरेश रैना ने दो-दो विकेट झटके।

इससे पहले, कप्तान जॉर्ज बेली के टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाज के लिए बुलाने के बाद छह ओवर तक चीजें पंजाब के नियंत्रण में थीं। नई गेंद से तेज गेंदबाज अनुरीत सिंह और अवाना ने प्रभावित किया। ड्वेन स्मिथ 14 जबकि उनके सलामी जोड़ीदार मैकुलम छह रन पर पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना (6) के आउट होने के समय चेन्नई का स्कोर छह ओवर में तीन विकेट पर 41 रन था। उसके बाद ब्रावो और डु प्लेसिस ने मोर्चा संभाला। इन दोनों आक्रामक बल्लेबाजों ने बड़े स्कोर की नींव रखी। दोनों के बीच 46 गेंदों पर 65 रन की साझेदारी हुई। ब्रावो का भाग्य ने भी साथ दिया। पंजाब ने दो बार उनको जीवनदान दिया। इस बीच पवन नेगी (8) और महेंद्र सिंह धौनी (0) भी लौट गए लेकिन ब्रावो का बल्ला रन उगलता रहा। अंतत: 19वें ओवर में जब वह पवेलियन लौटे तो चेन्नई की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गयी थी। किंग्स इलेवन के परविंदर अवाना और अक्षर पटेल सबसे सफल गेंदबाज रहे। अवाना ने 40 रन देकर चार, जबकि पटेल ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.