Move to Jagran APP

14 के चक्कर में फंसाकर चहल ने चल दी ऐसी चाल, इंग्लैंड की टीम हो गई बेहाल

एक समय तो ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम इस मैच को आसानी से जीत लेगी। लेकिन चहल ने ऐसा होने ना दिया।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 01 Feb 2017 10:28 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2017 07:37 AM (IST)
14 के चक्कर में फंसाकर चहल ने चल दी ऐसी चाल, इंग्लैंड की टीम हो गई बेहाल
14 के चक्कर में फंसाकर चहल ने चल दी ऐसी चाल, इंग्लैंड की टीम हो गई बेहाल

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत-इंग्लैंड के बीच खेली गई टी-20 सीरीज़ का आखिरी मैच निर्णायक मैच था। बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी मैदान पर दोनों टीमें जीत के लिए जी-जान लगा रही थीं। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड के सामने 202 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। इस चुनौती को पार करने के लिए इंग्लिश बल्लेबाज़ भरपूर कोशिश कर रहे थे। एक समय तो ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम इस मैच को आसानी से जीत लेगी। लेकिन चहल ने ऐसा होने ना दिया।

loksabha election banner

चहल ने इंग्लैंड को 14 के चक्कर में फंसाया

इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन और जो रूट क्रीज़ पर डटे हुए थे। इंग्लिश टीम जीत की ओर बढ़ रही थी। दोनों बल्लेबाज़ सेट थे और भारतीय गेंदबाज़ों की खबर लेते जा रहे थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लिश पारी का 14वां ओवर स्पिन गेंदबाज़ यजुवेंद्र चहल को दिया और इस ओवर ने ही मैच का पासा पलट दिया। चहल ने इस ओवर की तीसरी गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन (40) को आउट कर दिया। मॉर्गन को आउट कर चहल का पेट नहीं भरा तो अगली ही गेंद पर उन्होंने दूसरे सेट बल्लेबाज़ जो रूट (42) को आउट कर मैच का पासा पलट दिया। इसके बाद तो कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाज़ों के सामने नहीं टिक पाया और टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज़ भी अपने नाम कर ली।

चहल ने तीसरे और अहम मैच में 4 ओवर गेंदबाज़ी कर 25 रन दिए और 6 इंग्लिश बल्लेबाज़ों का शिकार किया। चहल ने बेंगलुरू में सैम बिलिंग्स, इयान मॉर्गन, जो रूट, बेन स्टोक्स, मोइन अली और जॉर्डन का विकेट लिया। चहल के इस दमदार प्रदर्शन के दम पर ही टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज़ अपने नाम की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.