PreviousNext

कोहली क्यों हो गए उस खिलाड़ी के कायल, जिसने रोकी दी थी गेल की सांसें

Publish Date:Wed, 19 Apr 2017 12:18 PM (IST) | Updated Date:Wed, 19 Apr 2017 04:49 PM (IST)
कोहली क्यों हो गए उस खिलाड़ी के कायल, जिसने रोकी दी थी गेल की सांसेंकोहली क्यों हो गए उस खिलाड़ी के कायल, जिसने रोकी दी थी गेल की सांसें
गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में एक खिलाड़ी ने विराट कोहली का दिल जीत लिया।

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल में मंगलवार को गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में गेल ने 38 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली। लेकिन इस पारी के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब बैंगलोर के ओपनिंग बल्लेबाज़ क्रिस गेल की सांसें अटक गई थीं।

इस मैच में बैंगलोर की पारी के आठवें ओवर की छठी गेंद थी, स्ट्राइक पर थे क्रिस गेल और गेंद थी रवींद्र जडेजा के हाथों में। जडेजा ने गेंद फेंकी और गेल ने ताकतवर शॉट खेला। गेंद बाउंड्रीलाइन की तरफ जा रही थी, लेकिन तभी गेंद और बाउंड्री के बीच में ब्रेंडन मैकलम आ गए। मैकलम ने डाइव लगाकर गेल का जबरदस्त कैच लपक लिया, लेकिन उनका शरीर थोड़ा झूल गया। इसके बाद जो हुआ वह और भी मजेदार था, लेकिन पहले आप इस कैच का वीडियो देखिए-

(वीडियो साभार- आइपीेएल)

मैकलम के इस जबरदस्त कैच को लेने के बाद गुजरात की टीम जश्न मनाने लगी। गेल भी मैदान से बाहर ही जा रहे थे कि तभी अंपायर ने गेल को एक बार आउट का इशारा कर थर्ड अंपायर के पास आखिरी फैसले के लिए भेजा। उस वक्त मैकलम को अहसास हुआ कि कैच लेते समय उनका हैट बाउंड्रीलाइन पर छू गया है और उन्होंने इसका इशारा किया।

मैकलम की ये खेल भावना देख आरसीबी के कप्तान विराट कोहली उनके कायल हो गए। मैकलम की इस खेलभावना के लिए कोहली ने उनके पास जाकर हाथ मिलाया। इसके साथ ही कोहली ने इस धुरंधर खिलाड़ी की इस खेल भावना की तारीफ करते हुए उनके कंधे को भी थपथपाया। इस तरह गेल को थर्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया और उन्होंने तूफानी पारी खेली और अपनी टीम की जीत की नींव रखी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Brendon McCullum took a superb catch but his hat touched the boundryline in the match against RCB in IPL 10(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आइपीएल के अगले सीज़न में होंगे बड़े बदलाव, पूरी तरह से बदल जाएगा टूर्नामेंटविटोरी ने की गेल और चहल की तारीफ
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »