Move to Jagran APP

भुवनेश्वर फिट लेकिन अब भी खेलना मुश्किल

अब भुवनेश्वर कुमार सहित टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी पूरी तरह फिट हैं लेकिन भुवनेश्वर कुमार का खेलना अब भी संदेह के घेरे में है। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने भुवी के तीसरे टेस्ट में न खेलने के संकेत दिए हैं।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 25 Dec 2014 03:40 PM (IST)Updated: Fri, 26 Dec 2014 01:16 PM (IST)
भुवनेश्वर फिट लेकिन अब भी खेलना मुश्किल

मेलबर्न। अब भुवनेश्वर कुमार सहित टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी पूरी तरह फिट हैं लेकिन भुवनेश्वर कुमार का खेलना अब भी संदेह के घेरे में है। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने भुवी के तीसरे टेस्ट में न खेलने के संकेत दिए हैं।

loksabha election banner

भुवनेश्वर कुमार के बारे में बात करते हुए धौनी ने कहा, 'उसने गेंदबाजी शुरू कर दी है और उसने पिछले टेस्ट के दौरान भी नेट्स में अभ्यास के दौरान गेंदबाजी की थी लेकिन अभी हम चाहते हैं कि वो थोड़ी और गेंदबाजी करे। जहां तक उसकी फिटनेस का सवाल है तो वो अब पूरी तरह फिट और चयन के लिए भी उपलब्ध है लेकिन टेस्ट मैच में फिटनेस थोड़ी अलग प्रकार की चाहिए होती है। आप फिट हो सकते हैं लेकिन आपको अपने ऊपर आने वाला पांच दिन का दबाव देखकर आगे बढ़ना होगा। आपको देखना होगा कि कितने ओवर आप फेंक सकते हैं। दरअसल, टेस्ट मैच के लिए आप बुरी से बुरी स्थिति के लिए खुद को तैयार करके रखते हैं। वैसे, हमको गेंदबाजों के रोटेशन का भी ध्यान रखना होगा। जब आप चार गेंदबाजों के साथ खेलते हैं तो ऐसे हालातों में तेज गेंदबाजों पर दबाव ज्यादा होता है। हम रोटेशन पॉलिसी को जारी रखते हैं ताकि गेंदबाज तरोताजा हो सके और हमको सिर्फ चोटिल होने की स्थिति में ही कोई बदलाव करना पड़े। फिलहाल सब ठीक चल रहा है।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.