Move to Jagran APP

इस कंगारू ने दूसरे कंगारू के उड़ाए होश, गेंद गई स्टेडियम से बाहर

हैदराबाद और बेंगलुरू के बीच आइपीएल-9 के फाइनल में आज एक बेहद दिलचस्प नजारा देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम के शानदार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बेन कटिंग ने हैदराबाद की पारी के अंतिम ओवर में वो किया जिसने दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया और उनके हमवतन

By ShivamEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 07:52 AM (IST)
इस कंगारू ने दूसरे कंगारू के उड़ाए होश, गेंद गई स्टेडियम से बाहर

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। हैदराबाद और बेंगलुरू के बीच आइपीएल-9 के फाइनल में रविवार रात एक बेहद दिलचस्प नजारा देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम के शानदार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बेन कटिंग ने हैदराबाद की पारी के अंतिम ओवर में वो किया जिसने दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया और उनके हमवतन व पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉटसन के होश उड़ा दिए। ये उन्हीं ताबड़तोड़ पारी थी जिसके दम पर हैदराबाद ने बैंगलोर को 209 रनों का विशाल लक्ष्य दिया और अंत में 8 रन से हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

loksabha election banner

इस मैच की रिपोर्ट के लिए यहां क्लिक करें

- कंगारू vs कंगारूः

बेन कटिंग का ये टूर्नामेंट में चौथा ही मैच था। इससे पहले के तीन मैचों में वो बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके थे। फाइनल मुुकाबले में भी उनको 17वें ओवर में आने का मौका मिला जब युवराज सिंह आउट हुए। कुछ देर तक तो कटिंग शांत दिखे लेकिन अंतिम ओवर में जब उनके सामने उनके ही देश के शेन वॉटसन आए तो पूरे टूर्नामेंट की भड़ास एक ही ओवर में निकाल दी। इस ओवर में कटिंग ने एक चौका और तीन शानदार छक्के जड़े, जिसके साथ ही अंतिम ओवर में हैदराबाद ने 24 रन बना डाले और स्कोर 208 तक जा पहुंचा। बेन कटिंग ने 15 गेंदों पर नाबाद 39 रनों की पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 3 चौके शामिल रहे।

- गेंद गई स्टेडियम से बाहर, सीजन का सबसे लंबा छक्काः

इस अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर एक दिलचस्प नजारा तब देखने को मिला जब वॉटसन ने कटिंग को एक फुल टॉस गेंद फेंकने की गलती कर दी। इस गेंद पर कटिंग ने ऐसा पुल शॉट खेला कि गेंद सीधे स्टेडियम से बाहर चली गई। अनुमानित आंकड़ों के मुताबिक इस छक्के की दूरी 117 मीटर थी और ये इस सीजन का सबसे बड़ा छक्का साबित हुआ। जबकि आइपीएल इतिहास में ये संयुक्त तौर पर सातवां सबसे लंबा छक्का साबित हुआ। इससे पहले गौतम गंभीर भी 117 मीटर का छक्का जड़ चुके हैं। वहीं आइपीएल इतिहास में सबसे लंबे छक्के का रिकॉर्ड अब भी एल्बी मॉर्कल के नाम है। मॉर्कल ने 125 मीटर का छक्का जड़ा था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.