PreviousNext

बुरी खबर! चैंपियंस ट्रॉफी से हटने की योजना बना रहा है BCCI

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 02:20 PM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Apr 2017 06:01 PM (IST)
बुरी खबर! चैंपियंस ट्रॉफी से हटने की योजना बना रहा है BCCIबुरी खबर! चैंपियंस ट्रॉफी से हटने की योजना बना रहा है BCCI
ऐसा हुआ तो भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह काफी बुरी खबर होगी।

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर है। आने वाले दिनों में वनडे क्रिकेट के दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट- आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के मैचों से टीम इंडिया बाहर हो सकती है। ऐसा हुआ तो भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह काफी बुरी खबर होगी। 

चैंपियंस ट्रॉफी 1 जून से शुरू हो रही है। इसमें भारत को 4 जून को पाकिस्तान के साथ पहला मैच खेलना था। भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से क्रिकेट सीरीज देखने को नहीं मिली है और क्रिकेट प्रेमियों को इस मैच का इंतजार था। भारत ने 2002 (संयुक्त विजेता) और 2013 में दो बार चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। फिलहाल टीम इंडिया और दूसरे देशों के कई खिलाड़ी भी आइपीएल में खेल रहे हैं। आइपीएल 21 मई को खत्म हो रहा है और 10 दिनों बाद चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होगी।

भारत के चैंपियंस ट्रॉफी से हटने की वजह बीसीसीआइ और आइसीसी के बीच क्रिकेट के 'बिग थ्री' फॉर्मूले को लेकर चल रही बहस है। दोनों बोर्ड के अधिकारियों के बीच चली बातचीत का कोई हल नहीं निकल सका है और अगर भारत इस ट्रॉफी से हटने का फैसला लेता है तो इससे विश्व क्रिकेट को बड़ा नुकसान होगा। फिलहाल दोनों बोर्ड के अधिकारियों के पास इस मामले को सुलझाने के लिए एक महीने का समय है। 

स्पोर्ट्सकीड़ा के मुताबिक बीसीसीआइ के अधिकारियों ने कहा है कि अगर आइसीसी 'बिग थ्री' पर वापस नहीं लौटती है तो उसके पास मेंबर्स पाार्टिसिपेशन एग्रीमेंट (MPA) के तहत चैंपियंस ट्रॉफी से हटने का अधिकार है। 'बिग थ्री' फॉर्मूले के तहत भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को आइसीसी के राजस्व का बड़ा हिस्सा मिलता है। 

आइसीसी ने इसी मामले को सुलझाने के लिए शशांक मनोहर को कुछ और समय के लिए आइसीसी अध्यक्ष के पद पर बने रहने का अनुरोध किया था। कुछ महीने पहले शशांक मनोहर ने आइसीसी से इस्तीफा दे दिया था। बीसीसीआइ और आइसीसी के बीच इस विवाद को सुलझाने के लिए कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:BCCI is planning to withdraw from ICC Champions Trophy(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एमएस धौनी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, केस चलाने की शिकायत खारिजकोई ऐसे ही नहीं बन जाता जोंटी रोड्स, इनके पेशेवर रुख के मुरीद हो जाएंगे आप
यह भी देखें