Move to Jagran APP

तो पाकिस्तानी खाना खाकर भारत से भिड़ेंगे बांग्लादेशी खिलाड़ी

यहां उन्हें घर के खाने की फीलिंग आती है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 14 Jun 2017 11:09 AM (IST)Updated: Wed, 14 Jun 2017 05:15 PM (IST)
तो पाकिस्तानी खाना खाकर भारत से भिड़ेंगे बांग्लादेशी खिलाड़ी
तो पाकिस्तानी खाना खाकर भारत से भिड़ेंगे बांग्लादेशी खिलाड़ी

 बर्मिंघम, अभिषेक त्रिपाठी। भारत से जीतकर अपने पहले आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पहुंचने के लिए जी-जान से जुटी बांग्लादेशी टीम ने मंगलवार को एजबेस्टन स्टेडियम में जमकर अभ्यास किया। उनके अभ्यास को देखकर लग रहा था कि वे इस मैच को जीतने के लिए किस हद तक जुनूनी हैं। 

loksabha election banner

इससे पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी सोमवार की रात अकबर नाम के पाकिस्तानी रेस्तरां में खाना खाने के लिए गए। पाकिस्तानी खाने के लिए मशहूर इस रेस्तरां में कप्तान मशरफे मुर्तजा के अलावा सभी खिलाड़ी अपने परिवार के साथ पहुंचे थे।

भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के अधिकतर भागों में ज्यादा मसाले वाला खाना खाया जाता है, जबकि युनाइटेड किंगडम में ऐसा खाना कम मिलता है। यही कारण है इन देशों से आने वाले लोग यहां आकर इन रेस्तरां में खाना खाने जरूर जाते हैं। ब्रिटेन के दूसरे सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले शहर बर्मिघम में लगभग 27 फीसद एशियाई व एशियाई ब्रिटिश हैं और यही कारण है कि यहां जगह-जगह आपको भारतीय, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी रेस्तरां मिल जाते हैं। इसी वजह से इन तीनों देशों की टीमों के मुकाबले बर्मिघम में रखे जाते हैं, क्योंकि स्टेडियम में उनको देखने के लिए काफी भीड़ उमड़ती है।

भारत-पाकिस्तान के बीच चार जून को हुआ मुकाबला भी इसी शहर में रखा गया था। अब संयोग है कि भारत-बांग्लादेश के बीच सेमीफाइनल भी यहीं हो रहा है। भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें जब भी यहां आती है तो अपने टीम होटल की जगह बाहर स्थित इन रेस्तरां में खाना खाने जाती हैं, क्योंकि यहां उन्हें घर के खाने की फीलिंग आती है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.