Move to Jagran APP

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बांग्लादेश ने किया बड़ा उलटफेर, रच दिया इतिहास

चैंपियंस ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले बांग्लादेश की टीम ने सभी बड़ी टीमों को झटका देने की तैयारी कर ली है और उसका एक नज़ारा उन्होने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दिखा भी दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 04:26 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 10:05 AM (IST)
चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बांग्लादेश ने किया बड़ा उलटफेर, रच दिया इतिहास
चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बांग्लादेश ने किया बड़ा उलटफेर, रच दिया इतिहास

डबलिन, जेएनएन। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज एक जून से होना है और इस बड़े टूर्नामेंट से पहले बांग्लादेश की टीम ने सभी बड़ी टीमों को झटका देने की तैयारी कर ली है। बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच खेली जा रही ट्राई सीरीज़ में बांग्लादेश की टीम ने बड़ा उलटफेर कर दिया। बांग्लादेश की टीम ने न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से पस्त कर दिया।

prime article banner

बांग्लादेश ने रचा इतिहास

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए इस मैच में तमीम इकबाल (65) और सब्बीर रहमान (65) की अर्धशतकीय पारियों के अलावा महामदुल्लाह (नाबाद 46) तथा मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 45) की संघर्ष भरी पारियों के दम पर बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घर से बाहर अपनी पहली जीत दर्ज की है। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 10 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से हरा दिया।

बांग्लादेश को मिला 271 का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए थे। बांग्लादेश में 48.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने सात के कुल योग पर सौम्य सरकार का विकेट खो दिया था। वह बिना खाता खोले बिना जीतन पटेल की गेंद पर आउट हुए। लेकिन इसके बाद तमीम और रहमान ने जिम्मेदारी ली और दूसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया था। 143 के कुल स्कोर पर तमीम को मिशेल सैंटनर ने आउट किया। रहमान 148 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए। मोसादेक हुसैन 10 रनों का योगदान दे सके। शाकिब अल हसन 19 रन ही बना सके। लेकिन अंत में रहीम और महामदुल्लाह (नाबाद 46) ने छठें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

कीवी टीम की खराब शुरुआत

इससे पहले, बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। ल्यूक रौंची दो रन बनाकर ही पवेलियन लौट लिए। यहां से कप्तान टॉम लाथम (84) और नील ब्रूम (63) ने दूसरे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी कर टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी। इन दोनों के अलावा रॉस टेलर 60 रनों का योगदान देने में कामयाब रहे। इन तीनों बल्लेबाजों के जाने के बाद बांग्लादेश के गेंदबाज किवी टीम पर हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर उसे बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया।

बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मशरफे मुर्तजा, नासीर हुसैन और शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट लिए। मुस्ताफिजुर रहमान और रुबेल हुसैन को एक-एक विकेट मिला।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.