Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वनडे खेलेगा ये महान खिलाड़ी

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान माइकल क्‍लार्क ने वनडे क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। समाचार एजेंसी के अनुसार क्‍लार्क विश्‍व कप फाइनल के बाद वनडे क्रिकेट से संन्‍यास लेंगे। क्‍लार्क क्रिकेट विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेलेंगे।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 08:19 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 10:45 AM (IST)
न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वनडे खेलेगा ये महान खिलाड़ी

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान माइकल क्लार्क ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। समाचार एजेंसी के अनुसार क्लार्क विश्व कप फाइनल के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे। क्लार्क क्रिकेट विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेलेंगे।

loksabha election banner

क्लार्क ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि विश्व कप फाइनल मेरा अंतिम अंतरराष्ट्रीय वनडे होगा। मैंने अपनी टीम के साथियों से बात की। मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख जेम्स सदरलैंड, रॉड मार्श और कोच डैरेन लीमैन को भी अपने निर्णय से अवगत करवा दिया है। मैं अपने पूरे करियर में दिए गए समर्थन के लिए सभी का शुक्रगुजार हूं।

क्लार्क ने कहा कि यह मेरे लिए वनडे प्रारूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को छोड़ने का सही समय है। मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे चार वर्षों तक टीम की कमान संभालने को मिली। मुझे विश्व कप के लिए चार वर्ष का समय मिला और मुझे लगता है कि अगले कप्तान को भी यह मौका मिलना चाहिए। पिछले विश्व कप में हम क्वार्टर फाइनल में हार गए थे और इस बार फाइनल में पहुंच चुके हैं। मुझे लगता है कि वन-डे से संन्यास के निर्णय से मेरा टेस्ट करियर लंबा होगा।

लंबे समय से खराब फिटनेस से जूझ रहे माइकल क्लार्क ने अब तक अपने वनडे करियर में 244 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.42 की औसर और 78.81 की औसत से 7907 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने करियर में 8 शतक और 57 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने 73 मैचों में टीम की कमान संभाली जिनमें से टीम ने 49 मैच जीते।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को क्लार्क की कप्तानी में 29 मार्च को न्यूजीलैंड के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलना है।

पढ़ें - विश्व कप फाइनल में अंपायर कुमार धर्मसेना रचेंगे इतिहास

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.