Move to Jagran APP

दुनिया की सबसे घातक पिच पर अश्विन ने किया ये खास कमाल

यूं तो दुनिया की सबसे तेज व घातक पिच वाका (पर्थ) पर तेज गेंदबाजों का ही खौफ रहता है लेकिन यूएई के खिलाफ विश्व कप 2015 के मैच में आज भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कमाल करके दिखाया। अश्विन ने इस मुकाबले में यूएई की पारी को समेटने में

By ShivamEdited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 06:58 PM (IST)
दुनिया की सबसे घातक पिच पर अश्विन ने किया ये खास कमाल

पर्थ। यूं तो दुनिया की सबसे तेज व घातक पिच वाका (पर्थ) पर तेज गेंदबाजों का ही खौफ रहता है लेकिन यूएई के खिलाफ विश्व कप 2015 के मैच में आज भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कमाल करके दिखाया। अश्विन ने इस मुकाबले में यूएई की पारी को समेटने में अहम योगदान देते हुए 10 ओवर में एक मेडन के साथ 25 रन देकर 4 विकेट झटके।

loksabha election banner

- सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में तीसरे नंबर परः

अश्विन ने यूएई के कृष्णाचंद्रन कराते, खुर्रम खान, स्वपनिल पाटिल और मोहम्मद नवीद को आउट किया। इसके साथ ही वो विश्व कप क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए जबकि उनका ये प्रदर्शन स्पिनरों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर दर्ज हुआ। विश्व कप में स्पिनरों द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की सूची में शीर्ष स्थान पर युवराज सिंह (5 विकेट आयरलैंड के खिलाफ, 2011) जबकि दूसरे नंबर पर भी युवराज सिंह का प्रदर्शन है (4 विकेट, 1.33 का इकॉनमी रेट, नामीबिया के खिलाफ, 2003) वहीं, तीसरे नंबर पर अश्विन का नाम है जिन्होंने आज यूएई के खिलाफ 2.50 के इकॉनमी रेट के साथ 4 विकेट झटके।

- वाका पर 24 साल का वो इंतजारः

दुनिया की सबसे तेज मानी जानी वाली वाका की पिच पर स्पिनरों का प्रदर्शन आम बात नहीं मानी जाती। 1991 के बाद से पहली बार किसी भारतीय स्पिनर ने वाका के मैदान पर इतना शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। इससे पहले 1991 में पूर्व दिग्गज व मौजूदा टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री ने 15 रन देकर 5 विकेट लिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.