Move to Jagran APP

टेस्‍ट रैंकिंग: अश्विन पहुंचे टॉप-10 में , कोहली 10वें नंबर पर बरकरार

पहले टेस्‍ट में 10 विकेट लेने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीन स्थान के उछाल के साथ टॉप टेन गेंदबाजों में शामिल हो गए।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2015 04:14 PM (IST)Updated: Sun, 16 Aug 2015 05:43 PM (IST)
टेस्‍ट रैंकिंग: अश्विन पहुंचे टॉप-10 में , कोहली 10वें नंबर पर बरकरार

दुबई। टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ गॉल में पहले टेस्ट में भले ही 63 रन से पराजय झेलना पड़ी हो, लेकिन उसके कुछ खिलाडि़यों को उनके प्रदर्शन का लाभ आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में जरूर मिला है।

loksabha election banner

पहले टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीन स्थान के उछाल के साथ टॉप टेन गेंदबाजों में शामिल हो गए, जबकि पहली पारी के शतक धारी शिखर धवन की रैंकिंग में 15 स्थान की लंबी छलांग लगी।

पहली पारी में छह और दूसरी पारी में चार विकेट लेने वाले अश्विन 12वें स्थान से अब नौंवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वह गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष भारतीय बने हुए हैं। भारत की पहली पारी में 134 रन बनाने वाले शिखर धवन 47वें स्थान से लंबी छलांग लगाकर 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत की पहली पारी में 103 रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली अपने 10वें स्थान पर कायम हैं और बल्लेबाजी रैंकिग में शीर्ष भारतीय हैं। बल्लेबाजी रैंकिग में अजिंक्य रहाणे 22वें स्थान पर कायम हैं जबकि दोनों पारियों में फ्लॉप रहे रोहित शर्मा चार स्थान गिरकर 57वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी में ईशांत शर्मा का 21वां ,हरभजन सिंह का 32वां और उमेश यादव का 47वां स्थान बरकरार है। पहले टेस्ट में श्रीलंका के लिए नाबाद 162 रन की मैच विजयी पारी खेलकर ‘मैन ऑफ द मैच’ बने विकेटकीपर दिनेश चांडीमल 22 स्थान की लंबी छलांग के साथ 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

मैच की दूसरी पारी में सात विकेट लेकर भारत को मात देने में अहम भूमिका अदा करने वाले रंगना हेराथ दो स्थान के सुधार के साथ अब छठे नंबर पर आ गए हैं। अपनी विदाई सीरीज खेल रहे कुमार संगकारा एक स्थान खिसक कर छठे और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज एक स्थान उठकर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट, दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स और ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ शीर्ष तीन स्थानों पर कायम हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और इंग्लिश जोड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड तथा जेम्स एंडरसन का टॉप तीन स्थानों पर कब्जा बना हुआ है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.