Move to Jagran APP

टीम इंडिया के चीफ कुंबले ने ताजा की 2006 के किंग्सटन टेस्ट की यादें

टीम इंडिया के चीफ कोच अनिल कुंबले ने 2006 की किंग्सटन टेस्ट की यादें ताजा करते हुए उसवक्त की टीम का फोटो शेयर किया है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 30 Jul 2016 09:04 AM (IST)Updated: Sat, 30 Jul 2016 09:46 AM (IST)
टीम इंडिया के चीफ कुंबले ने ताजा की 2006 के किंग्सटन टेस्ट की यादें

नई दिल्ली। टीम इंडिया के नए चीफ कोच अनिल कुंबले ने 2006 की किंग्सटन टेस्ट की यादें ताजा करते हुए उस मैच को जीतने वाली भारतीय टीम का फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। यह मैच कुंबले के लिए यादगार बन गया था। इस तस्वीर को बीसीसीआइ ने अपने आधिकारिक अकाउंट से रिट्वीट भी किया है।

loksabha election banner

2006 में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम इंडिया ने किंग्सटन में खेला गया चौथा टेस्ट मैच 49 रनों से जीतकर सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमाया था। सीरीज के शुरुआती तीन मैच अनिर्णीत रहे थे। चौथे टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी में 97 रनों की बढ़त ली थी, इसके बाद उसकी दूसरी पारी 171 पर सिमट गई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वेस्टइंडीज को जीत के लिए 269 रनों का लक्ष्य मिला था। वेस्टइंडीज एक समय सुखद स्थिति में था, लेकिन इसके बाद कैरबियाई बल्लेबाजों पर भारतीय लेगस्पिनर कुंबले का कहर बरपा। कुंबले ने 78 रनों पर 6 विकेट लेते हुए वेस्टइंडीज की दूसरी पारी को 219 पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। भारत ने इसी के साथ सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमाया। टीम इंडिया 1971 के बाद पहली बार वेस्टइंडीज में सीरीज जीतने में कामयाब हुई थी।

Fond memories of my previous visit to Kingston, Jamaica in 2006. #ThrowbackThursday pic.twitter.com/T31cwLc86V


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.