Move to Jagran APP

इस तरह से टीम इंडिया के खिलाड़ियों की मदद करते हैं कोच अनिल कुंबले

स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा कि चीफ कोच अनिल कुंबले तकनीकी रूप से नहीं बल्कि मानसिक तौर पर खिलाड़ी की बहुत मदद करते हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 05:12 PM (IST)
इस तरह से टीम इंडिया के खिलाड़ियों की मदद करते हैं कोच अनिल कुंबले

मोहाली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर अमित मिश्रा ने अब तक वनडे टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और आर. अश्विन की गैरमौजूदगी में उन्होंने अपनी जिम्मेदारी खूब निभाई है। टीम के युवा स्पिनर अक्षर पटेल और जयंत यादव उनके अनुभव का खूब फायदा उठा रहे हैं।

loksabha election banner

अमित से सबसे अहम बात ये बताई की किस तरह से टीम के कोच अनिल कुंबले खिलाड़ियों की मदद करते हैं।अमित के मुताबिक कुंबले तकनीक के मामले में ज्यादा बातें नहीं करते हैं, बल्कि मानसिक तौर पर मदद करते हैं। जब मैं टेस्ट सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन में नहीं था, तब भी वे मेरा मनोबल बढ़ाते थे। हम यह बात करते थे कि किस तरह की फील्डिंग के साथ कैसी गेंदबाजी करनी चाहिए और गेंद का टप्पा कहां होना चाहिए। अनिल भाई भले ही गेंदबाज थे, लेकिन वे बल्लेबाजों की भी बहुत मदद करते हैं। वे पुछल्ले बल्लेबाजों को किस तरह बल्लेबाजी करनी चाहिए इसके बारे में समझाते हैं।

मिश्रा ने कहा, मुझे युवा स्पिनरों को मदद कर अच्छा लगता है। मैं नेट्स पर तथा मैच के दौरान भी उन्हें समझाता रहता हूं। मैं टिप्स देने को तैयार रहता हूं। उन्होंने कहा कि दिल्ली मैच में हार के बावजूद टीम का मनोबल काफी ऊंचा है। परिस्थिति कैसी भी हो, अनिल भाई पॉजीटिव रहते हैं। टीम में हर मैच जीतने की क्षमता है। हम दूसरा वनडे मैच भी जीत सकते थे, हम उन गलतियों को नहीं दोहराएंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.