PreviousNext

इस ऑलराउंडर ने रचा इतिहास, IPL में आने वाला पहला अफगानी खिलाड़ी बना

Publish Date:Mon, 20 Feb 2017 12:00 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Feb 2017 12:06 PM (IST)
इस ऑलराउंडर ने रचा इतिहास, IPL में आने वाला पहला अफगानी खिलाड़ी बनाइस ऑलराउंडर ने रचा इतिहास, IPL में आने वाला पहला अफगानी खिलाड़ी बना
मोहम्मद नबी दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और दाएं हाथ से ही ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान के धुरंधर ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने इतिहास रच दिया है। नबी आइपीएल के इतिहास में चुने जाने वाले पहले अफगानिस्तानी खिलाड़ी बन गए हैं। इस बार पांच अफगानिस्तानी खिलाड़ियों को आइपीएल की नीलामी में उतारा गया था। पकिस्तान के खिलाड़ियों को इस बार भी आइपीएल में खेलने की इजाजत नहीं मिली।

मोहम्मद नबी दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और दाएं हाथ से ही ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं। उनका टी 20 मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। मोहम्मद नबी का बेस प्राइस 30 लाख रुपए था और इन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने इसी कीमत में खरीदा।

मोहम्मद नबी ने 72 टी 20 मैचों की 66 पारियों में 1724 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 116 रन रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 70 पारियों में 73 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका श्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा 31 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है। उम्मीद है कि इस बार वह भारतीय जमीन पर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेंगे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:All rounder Mohammad Nabi becomes first Afghanistani player in the IPL 2017(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने लिया संन्यास, इस रिकॉर्ड से बनाई थी अलग पहचानसनराइजर्स हैदराबाद ने इस अफगानी गुगली विशेषज्ञ को आठ गुना कीमत पर खरीदा
यह भी देखें