Move to Jagran APP

फिर फेल हुए भारतीय गेंदबाज, जमकर लुटाए रन

247 के स्‍कोर पर ऑस्‍ट्रेलिया के छह बल्‍लेबाजों को पवेलियन पहुंचाने वाले भारतीय गेंदबाज एक बार फिर फेल हुए और कप्‍तान स्‍टीवन स्मिथ और आखिर के तीन पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों ने मिलकर 258 रन जोड़ डाले। धोनी ने पांच गेंदबाजों को अजमाया लेकिन चार ने जमकर रन लुटाए।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 02:15 PM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 03:26 PM (IST)
फिर फेल हुए भारतीय गेंदबाज, जमकर लुटाए रन

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए थे। पहली पारी में 97 रनों से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम अब भी 26 रन पीछे है।

loksabha election banner

भारतीय टीम ने मैच के दूसरे दिन पहली पारी में तब बड़ा स्कोर बनाने का मौका गंवा दिया, जब भारत के निचले क्रम के बल्लेबाज जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए। चार विकेट पर 311 रन से आगे खेलते हुए भारत ने गुरुवार को आखिरी छह विकेट 97 रन पर गंवा दिए। जिसके जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 505 रन बना डाले और 97 रनों की बढ़त बना ली।

247 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के छह बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाने वाले भारतीय गेंदबाज एक बार फिर फेल हुए और कप्तान स्टीवन स्मिथ और आखिर के तीन पुछल्ले बल्लेबाजों ने मिलकर 258 रन जोड़ डाले। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पांच गेंदबाजों को आजमाया। जिसमें से चार गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए। धोनी ने पांचवें गेंदबाज के रूप में रोहित शर्मा का इस्तेमाल किया। हालांकि धोनी ने रोहित को सिर्फ दो ओवर ही गेंदबाजी कराई जिसमें उन्होंने 10 रन दिए।

पांच में से चार गेंदबाजों ने जमकर लुटाए रन

इशांत शर्मा - भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए इशांत शर्मा ने तीन विकेट लिए। लेकिन इशांन ने 23 ओवर में 117 रन दिए। हालांकि इशांत ने ऑस्ट्रेलिया के दो महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया, लेकिन फिर भी उन्होंने 5.08 की औसत से 117 रन लुटाए। इशांत ने एक ही ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ (133) और मिचेल जॉनसन (88) को आउट किया।

उमेश यादव - मैच के दूसरे दिन बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के तीन विकेट गिराकर उमेश यादव ने भारत की मैच में वापसी कराई। लेकिन मैच के तीसरे दिन उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली। रन लुटाने के मामले में उमेश यादव भी पीछे नहीं रहे। यादव ने 25 ओवर में 4.04 की औसत से 101 रन दिए।

वरुण आरोन - वरुण आरोन ने 26 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 5.57 की औसत से 145 रन दिए। आरोन को सिर्फ दो सफलताएं मिली। उन्होंने ब्रैड हैडिन (6) और नॉथन लियोन (23) को पवेलियन पहंचाया।

रविचंद्रन अश्विन - दूसरे टेस्ट मैच में कर्ण शर्मा की जगह पर शामिल किए गए रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा किफायती गेंदबाजी की। लेकिन 33.4 ओवर की गेंदबाजी में अश्विन ने भी 128 रन दिए, जबकि उनकी दो सफलताएं मिली।

इस मैच का फुलस्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.