Move to Jagran APP

तीसरे दिन का खेल खत्‍म, भारतीय टीम अब भी पीछे

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच ब्रिस्‍बेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए थे। तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने पर शिखर धवन 26

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 05:09 AM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 01:31 PM (IST)
तीसरे दिन का खेल खत्‍म, भारतीय टीम अब भी पीछे

ब्रिस्बेन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 71 रन बना लिए थे। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर शिखर धवन 26 रन और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर खेल रहे थे। पहली पारी में 97 रनों से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम अब भी 26 रन पीछे है।

loksabha election banner

फुलस्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 41 के कुल योग पर भारत को पहला झटका लगा। पहली पारी में शतक जमाने वाले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय सिर्फ 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मुरली विजय ने पहली पारी में 144 रनों की शानदार पारी खेली थी।

इससे पहले पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाल रहे स्टीवन स्मिथ के जोरदार शतक और तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन की धमाकेदार पारी की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम 505 रन बनाने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 95 की बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में भारतीय टीम 408 पर ऑल आउट हो गई थी।

स्मिथ के शानदार 133 रनों के अलावा मिचेल जॉनसन ने 88 रनों की तूफानी पारी खेली। दूसरे दिन के 221 रन से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने दो विकेट जल्द ही गंवा दिए। लेकिन उसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ और मिचेल जॉनसन ने आस्ट्रेलियाई पारी को मजबूत स्थिति में पहुंचा दी।

स्मिथ ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए शतक जमाया, जबकि मिचेल जॉनशन ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन इशांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। स्मिथ को 133 रन के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा ने पवेलियन रवाना किया, और उसी ओवर में इशांत ने जॉनसन को भी अपना शिकार बनाया।

398 के स्कोर पर ऑस्ट्रलियाई टीम के आठ विकेट गिराने के बाद भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर बनाने से नहीं रोक पाई। ऑस्ट्रेलिया के आखिरी दो बल्लेबाजों ने मिलकर 107 रन जोड़ डाले और पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दिला दी।

इससे पहले गुरुवार को निचले क्रम के विकेट जल्दी गंवाने के कारण भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई। बुधवार के स्कोर चार विकेट पर 311 रन से आगे खेलते हुए भारत ने आखिरी छह विकेट 97 रन पर गंवा दिए और पूरी टीम 109.4 ओवर में 408 रन पर ऑल आउट हो गई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.