Move to Jagran APP

एक साल बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ की वापसी और कर ली धौनी की बराबरी

इस भारतीय बल्लेबाज की ये पारी इस वजह से भी खास बन गई क्योंकि वो भारत की तरफ से सबसे तेज 1000 रन बनाने के मामले में धौनी के साथ संयुक्त तौर पर चौथे खिलाड़ी बन गए।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 12 Jun 2016 03:24 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jun 2016 11:45 PM (IST)
एक साल बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ की वापसी और कर ली धौनी की बराबरी

नई दिल्ली,संजय सावर्ण। भारतीय क्रिकेट टीम में लगभग एक वर्ष के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे टीम में अंबाती रायडू की वापसी हुई और उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद 62 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। रायडू की ये पारी इस वजह से भी खास बन गई क्योंकि वो भारत की तरफ से सबसे तेज 1000 रन बनाने के मामले में धौनी के साथ संयुक्त तौर पर चौथे खिलाड़ी बन गए।

loksabha election banner

धौनी की बराबरी कर ली अंबाती रायडू ने

जिम्बाब्वे के खिलाफ रायडू ने नाबाद 62 रन की पारी खेली और अपने वनडे करियर के 1000 रन भी पूरे कर लिए। रायडू के लिए ये मैच इस वजह से भी खास बन गया क्योंकि वो वनडे क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले सबसे तेज चौथे भारतीय क्रिकेटर बने और वो भी धौनी के साथ संयुक्त तौर पर। रायडू ने अपने वनडे करियर की 29वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की। उनसे पहले धौनी ने भी अपने वनडे करियर में 1000 रन 29वीं पारी में ही पूरे किए थे। इनसे पहले जिन तीन भारतीय बल्लेबाजों ने सबसे तेज 1000 रन अपने करियर में पूरे किए वो ये हैं।

विराट कोहली- 24 पारी में 1000 रन

शिखर धवन-24 पारी में 1000 रन

नवजोत सिंह सिद्धू- 25 पारी में 1000 रन

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.