PreviousNext

पूर्व कंगारू दिग्गज ने विराट पर बोली बड़ी बात, टीम का नुकसान कर रहे कोहली

Publish Date:Mon, 06 Mar 2017 12:26 PM (IST) | Updated Date:Mon, 06 Mar 2017 04:05 PM (IST)
पूर्व कंगारू दिग्गज ने विराट पर बोली बड़ी बात, टीम का नुकसान कर रहे कोहलीपूर्व कंगारू दिग्गज ने विराट पर बोली बड़ी बात, टीम का नुकसान कर रहे कोहली
मार्क वॉ ने भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले विराट कोहली को लेकर बड़ी बात बोली है।

नई दिल्ली, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा राष्ट्रीय चयनकर्ता मार्क वॉ ने भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाने वाले विराट कोहली को लेकर बड़ी बात बोली है। कोहली की बल्लेबाजी शैली की इस समय दुनिया भर में तारीफ हो रही है, हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी सीरीज में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं।

इसी बारे में मार्क वॉ का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली एकाग्र नहीं हो पा रहे हैं और उनकी नकारात्मक सोच का असर उनकी टीम के दूसरे साथियों पर भी पड़ रहा है। कोहली ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियॉन की गेंद पर लगातार दूसरी बार बिना शॉट खेले एलबीडब्ल्यू आउट हुए। यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टेस्ट की पहली पारी में हुआ। 

वॉ ने कहा है, 'वह एकाग्र नहीं हो पा रहे हैं। पहले वाली गेंद उछल कर उसके थाइपैड पर लगी थी और वह लेग साइड पर खड़े दो खिलाड़ियों को लेकर चिंतित थे। लेकिन यह भारतीय बल्लेबाजों के लिए आम चीज है, वह स्तरीय खिलाड़ी है। वह कूल्हे के पास शॉट खेल सकते थे।'
वॉ ने कहा कि कोहली असल में उसी तरह से खेल रहे हैं जैसे उन्हें नहीं खेलना चाहिए और इससे टीम पर असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा, 'यह कोहली का तरीका नहीं है। उसने कहा था कि हमें इस मैच में अधिक जज्बे के साथ खेलने की जरूरत है लेकिन वह शीर्ष उदाहरण है कि ऐसा नहीं किया जा रहा।'

वॉ ने कहा, 'कोहली नकारात्मक सोच रहे हैं क्योंकि बल्ले के आसपास खिलाड़ी खड़े हैं। वह सोच रहे हैं कि अगर गेंद उछलेगी तो बल्ले का किनारा लेगी। बल्लेबाज के रूप में आप इस तरह नहीं सोच सकते।' वॉ ने साथ ही कहा कि भारतीय बल्लेबाज लियॉन और स्टीव ओ'कीफ के खिलाफ काफी अधिक रक्षात्मक हो गए हैं।

कोहली के पास वॉ को जवाब देने का मौका था, हालांकि वॉ के इस बयान के बाद वह दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके और केवल 15 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बन गए।  

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Virat Kohli is suffering from a brain fade and it is affecting Team India says Mark Waugh(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ज्यादातर सत्रों में बेहतर नजर आई है ऑस्ट्रेलियाई टीमभारत को बनानी होगी 300 रन की बढ़त
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »