Move to Jagran APP

एक्सक्लूसिव: दादा ने कहा, इस बार आइपीएल में होगी कांटे की टक्कर

भारतीय टीम बांग्लादेश में हुए टी-20 विश्व कप के फाइनल में बुरी तरह हार गई और अब 16 तारीख से संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत होने जा रही है। टी-20 विश्व कप में कमेंट्री करते हुए धौनी की टीम को बेहद करीब से परखने वाले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को नहीं लगत

By Edited By: Published: Thu, 10 Apr 2014 05:34 PM (IST)Updated: Mon, 14 Apr 2014 04:24 PM (IST)
एक्सक्लूसिव: दादा ने कहा, इस बार आइपीएल में होगी कांटे की टक्कर

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। भारतीय टीम बांग्लादेश में हुए टी-20 विश्व कप के फाइनल में बुरी तरह हार गई और अब 16 तारीख से संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत होने जा रही है। टी-20 विश्व कप में कमेंट्री करते हुए धौनी की टीम को बेहद करीब से परखने वाले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को नहीं लगता कि टीम इंडिया ने बांग्लादेश में खराब खेल दिखाया। यही नहीं इस बार वह आइपीएल में कुछ ही टीमों के प्रभुत्व से इन्कार कर रहे हैं। उनका मानना है कि इस बार मामला कड़ा होगा। पेश हैं प्रिंस ऑफ कोलकाता की दैनिक जागरण से विशेष बातचीत के प्रमुख अंश-

loksabha election banner

-टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन को किस तरह देखते हैं?

-भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा था। भारतीयों को टीम के प्रदर्शन पर गर्व होना चाहिए। फाइनल को छोड़कर उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी क्रिकेट खेली। सिर्फ एक दिन उनका खराब गया।

-युवराज सिंह को मैच लूजर की तरह देखा जा रहा है?

-कभी नहीं। उनके लिए वह खराब दिन था। डेथ ओवरों में लसिथ मलिंगा और कुलशेखरा ने उसे बेहतरीन गेंदबाजी की। यह नहीं भूलना चाहिए कि युवराज ने भारत को दो विश्व कप ट्रॉफियां दिलवाई हैं। वह भी इंसान हैं और उसका भी दिन खराब हो सकता है।

-फाइनल मैच हारने के पीछे क्या कारण देखते हैं?

-टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए एक मैच खराब गया और गलती से वह फाइनल मुकाबला था। खास बात यह रही कि उस दिन श्रीलंका ने जबरदस्त खेल दिखाया।

-विवादों के बीच फिर से आइपीएल शुरू होने वाला है। क्या गावस्कर टूर्नामेंट की पुरानी साख लौटा पाएंगे?

-क्यों नहीं? मुझे लगता है कि हमेशा की तरह इस बार भी आइपीएल सफल होगा।

-इस बार नई नीलामी के कारण अधिकतर टीमें बिलकुल नई हैं? कौन सी टीम आपको संगठित लग रही है?

-नीलामी के बाद कई टीमें अच्छी दिखाई दे रही हैं। आरसीबी, सीएसके, मुंबई, दिल्ली, केकेआर और किंग्स इलेवन ने सही खिलाड़ियों को चुना है। इनमें दम नजर आ रहा है।

-किन टीमों के अंतिम-4 तक पहुंचने की संभावना है?

-इस फॉर्मेट में टीमों के प्रदर्शन का अनुमान लगाना बेहद कठिन है। सभी टीमें करीब-करीब संतुलित लग रहीं हैं। इसी में से कुछ और ज्यादा बेहतर करेंगी और सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। इसके लिए इन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी।

-आप केकेआर के कप्तान रहे हैं। अब गंभीर की टीम के बारे में क्या कहेंगे?

-गंभीर ने केकेआर के लिए बेहतर काम किया है और टीम को एक बार चैंपियन भी बनाया। मुझे आशा है कि वह टीम को आगे ले जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.