Move to Jagran APP

उदीयमान सितारे होंगे आकर्षण का केंद्र

हालिया अंतरराष्ट्रीय सत्र में चमकने वाले कुछ उदीयमान सितारे आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 03 Apr 2017 10:34 PM (IST)Updated: Mon, 03 Apr 2017 10:38 PM (IST)
उदीयमान सितारे होंगे आकर्षण का केंद्र
उदीयमान सितारे होंगे आकर्षण का केंद्र

(रवि शास्त्री का कॉलम) 

loksabha election banner

आइपीएल 2017 पर मेरा ध्यान पूरी तरह से अलग वजह से रहेगा। हम जानते हैं कि इसमें क्रिकेट का स्तर ऊंचा है। मुंबई, दिल्ली व कोलकाता की टीमें आकर्षण का केंद्र होंगी। जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के नजरिये से सुरेश रैना और शिखर धवन के लिए भी यह टूर्नामेंट महत्वपूर्ण होगा। यह इंग्लिश खिलाडि़यों के लिए भी अच्छा मौका है। बेन स्टोक्स की अगुआई में टाइमल मिल्स, क्रिस जॉर्डन और क्रिस वोक्स जैसे सभी प्रतिभावान खिलाड़ी अलग-अलग टीमों के साथ हैं। यह टी-20 में इंग्लैंड की उभरती ताकत का नमूना है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाडि़यों के बीच प्रतिस्पर्धा अगले कुछ सप्ताह में कितनी रोचक होगी, इसका मैं भी पूर्वानुमान नहीं लगा सकता हूं। फ्रेंचाइजी टीमें राष्ट्रीय टीम से अलग है, जहां आप संकीर्ण सोच को अलग कर देते हैं और आपको मैदान पर उतरने से पहले वैश्विक स्तर पर उदार मिश्रण देखने को मिलता है।

हालिया अंतरराष्ट्रीय सत्र में चमकने वाले कुछ उदीयमान सितारे मेरे आकर्षण का केंद्र रहेंगे। जयंत यादव, करुण नायर, कुलदीप यादव और केदार जाधव सभी ने अपने को साबित किया है। अफगानिस्तान के मुहम्मद नबी और राशिद खान पर भी जरूर आपकी नजर रहनी चाहिए। नबी गेंद को निर्दयता से कूटते हैं और राशिद खान अपनी लेग स्पिन से खलबली मचा सकते हैं। हाल के समय में वह असाधारण साबित हुए हैं।

कोहली, अश्विन, राहुल और विजय की गैरमौजूदगी खलेगी। अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों में डुमिनी, डिकॉक, मिशेल स्टार्क और मिशेल मार्श ऐसे प्रमुख खिलाड़ी हैं जिनकी गैरमौजूदगी महसूस होगी। विस्फोटक प्रदर्शन करने वाले आंद्रे रसेल नियमों के उल्लंघन की वजह से नहीं होंगे। यह कुछ युवा खिलाडि़यों के करियर के लिए अच्छा हो सकता है। आइपीएल से बहुत से खिलाडि़यों का करियर बना है और मुझे विश्वास है कि इस मामले में इस बार भी यह कुछ अलग नहीं होगा।

(टीसीएम)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.