विशेषज्ञों की राय

  • भारतीय क्रिकेट के सबसे निस्वार्थ कप्तान हैं धौनी

    Updated on: Fri, 25 Mar 2016 07:43 PM (IST)

    उम्मीद है जो लोग महेंद्र सिंह धौनी को संन्यास दिलाने के पीछे पड़े थे, अब चुप बैठेंगे। इससे कप्तान को अपनी मर्जी से अलविदा कहने का मौका मिलेगा। पिछले नौ साल में इसी चमत्कारी कप्तान की अगुआई में भारत ने लगभग सब कुछ जीता। इसलिए वह अपनी शर्तों पर अलविदा और पढ़ें »

  • बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगा भारत

    Updated on: Wed, 23 Mar 2016 12:23 AM (IST)

    भारत के लिए अगला मैच भी करो या मरो की तरह है। मेजबान टीम बांग्लादेश को हल्के में लेने का जोखिम नहीं ले सकती। विराट कोहली और कुछ हद तक युवराज सिंह को छोड़कर अन्य किसी भी बल्लेबाज में आत्मविश्वास नहीं दिखा। अगर भारतीय बल्लेबाज लय हासिल कर लेते हैं और पढ़ें »

  • भारतीय शीर्ष क्रम को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

    Updated on: Tue, 22 Mar 2016 06:28 PM (IST)

    पहले मैच में हार झेलने के बाद भारत और इंग्लैंड ने बेहद शानदार तरीके से वापसी करते हुए खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा है। हालांकि अभी दो और मैच बाकी हैं और ऐसा नहीं है कि उन्हें जीतकर वे क्वालीफाई कर लेंगे। उन्हें एक बार फिर से और पढ़ें »

  • हार की गर्द झाड़ आगे बढ़ना होगा पाक टीम को

    Updated on: Mon, 21 Mar 2016 11:52 PM (IST)

    भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम को मिली हार के बाद वहां हुई प्रतिक्रिया की मैं आसानी से कल्पना कर सकता हूं। मीडिया और प्रशंसकों से मिली नकारात्मक बयानबाजी अपेक्षित थी। भारत के खिलाफ भले ही पाकिस्तान ने आसानी से घुटने टेक दिए, लेकिन उसे इससे आगे बढ़ना ह...  और पढ़ें »

  • पाक ओपनर्स को अपनाना होगा आक्रामक रवैया

    Updated on: Mon, 21 Mar 2016 06:30 PM (IST)

    ईडन गार्डेंस में भारत के हाथों हारने के बाद पाकिस्तान ग्र्रुप की शीर्ष टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल कर फिर से लय में लौटना चाहेगा। कीवी टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है और अभी तालिका में सबसे नीचे की टीम बांग्लादेश से और पढ़ें »

  • कोहली ने किया सीना गर्व से चौड़ा

    Updated on: Mon, 21 Mar 2016 12:29 AM (IST)

    विराट कोहली की छवि एक ऐसे जोशीले युवा की है, जो भावुक है और अपने दिल की बात सुनकर उसे जाहिर करने में झिझकता नहीं है। लेकिन यह उस खिलाड़ी की पूरी तस्वीर बयां नहीं करता, जो तकरीबन पिछले एक साल से न सिर्फ युवा भारत की दिल की धड़कन और पढ़ें »

  • विराट ने अपने क्रिकेट कौशल को और निखारा

    Updated on: Mon, 21 Mar 2016 12:10 AM (IST)

    विराट कोहली ने ईडन गार्डेस में जिस तरह से पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई की वह काबिले तारीफ है। उन्होंने अपनी शानदार पारी से ईडन ही नहीं पूरे देश को बाग-बाग कर दिया। इसके लिए उनका काफी गुणगान किया जा रहा है। क्रिकेट पंडित उन्हें कई तरह की उपमाओं से न...  और पढ़ें »

  • बल्लेबाजों का खेल बनकर रह गया है टी-20 क्रिकेट

    Updated on: Sun, 20 Mar 2016 12:54 AM (IST)

    229 रन बनाने के बावजूद इंग्लैंड के हाथों हार झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका वापसी करना चाहेगी। टी-20 क्रिकेट में सात रन प्रति ओवर से ज्यादा स्कोर बनाना तब तक आसान नहीं होता जब तक आपको अच्छी शुरुआत न मिले। इंग्लैंड के लिए यही अच्छी बात हुई। जेसन रॉय और और पढ़ें »

  • धर्मशाला में स्पिनरों को नहीं मिलेगी ज्यादा मदद

    Updated on: Fri, 18 Mar 2016 12:10 AM (IST)

    आज होने वाले दो मैचों में हमें शानदार क्रिकेट देखने को मिल सकता है। खिताब के प्रबल दावेदार भारत के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद न्यूजीलैंड का सामना धर्मशाला में अपने बड़े भाई ऑस्ट्रेलिया से होगा। और पढ़ें »

  • पाकिस्तान के खिलाफ अब दबाव में होगी टीम इंडिया

    Updated on: Fri, 18 Mar 2016 12:00 AM (IST)

    पाकिस्तान की टीम शांत और नियंत्रण में दिख रही है। बांग्लादेश पर उसने प्रभावशाली जीत दर्ज की। इसमें भी टीम की बॉडी लेंग्वेज सबसे सकारात्मक बात रही। कुल मिलाकर इस जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा। यह टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है। अच्...  और पढ़ें »

  • धर्मशाला में स्पिनरों को नहीं मिलेगी ज्यादा मदद

    Updated on: Thu, 17 Mar 2016 08:02 PM (IST)

    शुक्रवार को होने वाले दो मैचों में हमें शानदार क्रिकेट देखने को मिल सकता है। खिताब के प्रबल दावेदार भारत के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद न्यूजीलैंड का सामना धर्मशाला में अपने बड़े भाई ऑस्ट्रेलिया से होगा। और पढ़ें »

  • अति आत्मविश्वास से बचना होगा श्रीलंका को

    Updated on: Thu, 17 Mar 2016 12:35 AM (IST)

    गत चैंपियन श्रीलंका गुरुवार को टी-20 विश्व कप में कोलकाता में अपने खिताब की रक्षा का अभियान अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगा। टी-20 विश्व कप में भारत की तरह उनके लिए भी यह मुकाबला आसान नहीं होगा। अफगानिस्तान इस समय रोमांचक क्रिकेट खेल रहा ह...  और पढ़ें »

  • टीम इंडिया को जगाने वाली है ये हार

    Updated on: Thu, 17 Mar 2016 12:32 AM (IST)

    टी-20 विश्व कप का क्या सनसनीखेज आगाज देखने को मिला। 127 का लक्ष्य, परिस्थितियां जरूर मुश्किल थीं, लेकिन हासिल किया जा सकता था। इस निराशाजनक हार के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन इच्छाशक्ति से हर मुश्किल चुनौती से पार पाया जा सकता है। और पढ़ें »

  • भारत से भिड़ने से पहले लय हासिल करना चाहेगा पाक

    Updated on: Wed, 16 Mar 2016 12:18 AM (IST)

    उपमहाद्बीप की टीमों के साथ सबसे बड़ी समस्या विपक्षी टीम नहीं, बल्कि लाखों दर्शकों की अपेक्षाएं हैं, जिन्हें खिताब से कम मंजूर ही नहीं है। लेकिन अगर बात भारत-पाकिस्तान की हो तो दोनों ओर के प्रशंसक बस अपनी टीम को जीतते देखना चाहते हैं, चाहे वे खिताब ज...  और पढ़ें »

  • मैकुलम के बिना भी मजबूत है कीवी टीम

    Updated on: Mon, 14 Mar 2016 11:01 PM (IST)

    क्वालीफायर्स खत्म होने के बाद अब सही मायने में टी-20 विश्व कप की शुरुआत हो रही है। अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने जीत हासिल कर उन बाकी टीमों को पीछे छोड़कर सुपर-10 में प्रवेश किया, जो अपनी विफलता के लिए कुछ न कुछ बहाना बनाने में लगी रहीं। कुछ एसोसिएट ...  और पढ़ें »

यह भी देखें

    जागरण RSS

    खबरेंRssgoogle plusyahoo ad
    विशेषज्ञों की रायRssgoogle plusyahoo ad
    अपनी बातRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें