विशेषज्ञों की राय

  • राहुल के पास है शॉट्स की लंबी रेंज

    Updated on: Sun, 12 Jun 2016 11:45 PM (IST)

    जिंबाब्वे को अगर इस भारतीय टीम के लिए किसी भी तरह चुनौती पेश करनी है तो उसे अपने खेल का स्तर बहुत ऊपर उठाना होगा। अपने कुछ नियमित खिलाडिय़ों के बगैर भी टीम इंडिया जिंबाब्वे टीम की तुलना में ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। शेष बचे दो मैचों में और पढ़ें »

  • पुराने अंदाज में लौट आए हैं नरेन

    Updated on: Sat, 11 Jun 2016 08:56 PM (IST)

    आइपीएल खत्म होने तक यह नजर आने लगा था कि सुनील नरेन अपने पुराने अंदाज और लय में लौटने लगे हैं। वह गेंद की टर्न को लेकर बल्लेबाजों को फिर से भ्रमित करने लगे थे। यह समझा जा सकता है कि जब उन्होंने इस बार आइपीएल में खेलना शुरू किया और पढ़ें »

  • अपनी छाप छोड़ने को बेताब होंगे युवा खिलाड़ी

    Updated on: Fri, 10 Jun 2016 09:17 PM (IST)

    भारत के कुछ युवा खिलाड़ी जिंबाब्वे में शुरू हो रही वनडे और टी-20 सीरीज के जरिये अपनी छाप छोड़ने को बेताब होंगे। हां, यह भी एक सच्चाई है कि सीनियर टीम में फिलहाल ज्यादा जगह खाली नहीं है। लेकिन जिंबाव्वे में उनके आकर्षक प्रदर्शन से यह जरूर तय हो जाएगा और पढ़ें »

  • आखिर तक हैदराबाद को खुद पर भरोसा था

    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:48 PM (IST)

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर लोगों की पसंद थी। इनमें से कई हजार हमें चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिखे, जबकि लाखों हमारी नजर के सामने नहीं थे। लेकिन उनके दिल बेंगलूर के लिए धड़क रहे थे। बहुत से प्रशंसकों ने इस हार को व्यक्तिगत क्षति के तौर पर लिया होगा। इनके...  और पढ़ें »

  • आइपीएल इतिहास का सबसे रोमांचक फाइनल

    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:34 PM (IST)

    आइपीएल 2016 का खिताब उसी टीम ने जीता, जो इसकी हकदार थी। डेविड वार्नर ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया और फाइनल में अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन किया। कुछ निराशाओं के बावजूद उनका फोकस बिल्कुल भी नहीं हटा और वह पूरी तरह से ट्रॉफी जीतने के प्रति प्रतिबद्...  और पढ़ें »

  • हैदराबाद को धवन-युवी से बड़ी पारी की उम्मीद

    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:35 PM (IST)

    बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को आइपीएल की चमचमाती ट्रॉफी के लिए दो दक्षिण भारतीय पड़ोसी टीमें आमने-सामने होंगी। एक दिन पहले ही बेंगलुरु पहुंची हैदराबाद टीम की तुलना में बेंगलूर को तरोताजा होने का थोड़ा अधिक समय मिला है। ऐसे में कोच ट...  और पढ़ें »

  • देखने को मिलेगा धमाकेदार फाइनल

    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:25 PM (IST)

    आइपीएल-9 का कारवां खिताबी मुकाबले तक पहुंच चुका है। दोनों टीमों के खिलाड़ी आज जीतने के लिए जान लड़ा देंगे। पिछले दो महीने में खिलाडिय़ों को धक्का-मुक्की और खूब चोट भी सहनी पड़ी, बेशक शरीर थकान महसूस कर रहा होगा, लेकिन खिलाडिय़ों का जोश तनिक भी कम नहीं...  और पढ़ें »

  • वार्नर ने किया पार्ट टाइम गेंदबाजों का बेहतर इस्तेमाल

    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:13 PM (IST)

    अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली गुजरात लायंस टीम के पास फाइनल में जगह बनाने के लिए एक और मौका है। इस बार उनका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से है। कोलकाता टीम को हराकर सनराइजर्स ने मजबूत वापसी की है। जबकि लीग मुकाबलों में कोलकाता के खिलाफ सनराइजर्स ने ...  और पढ़ें »

  • किसी एक टीम पर दांव लगाना मुश्किल

    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:53 PM (IST)

    मैं किसी एक टीम पर दांव नहीं लगाना चाहूंगा। गुजरात और हैदराबाद दोनों काफी मजबूत टीमें हैं। ब्रेंडन मैकुलम और डेविड वार्नर अकेले जीत की स्कि्रप्ट नहीं तैयार कर सकते। सभी को योगदान देना होगा। अगले दिन स्कोरशीट आपको मैच का कुछ हाल बताएगी। लेकिन उसमें ब...  और पढ़ें »

  • नरेन से बचना होगा हैदराबाद को

    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:29 PM (IST)

    अब जबकि आइपीएल-9 अपने अंजाम के करीब है सुनील नरेन की गेंदों में धार लौट आई है। हालांकि मौजूदा सत्र में ज्यादातर समय उनका प्रदर्शन फीका ही रहा। रविïवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुए मैच में नरेन ने पिच को बखूबी पढ़ा और वार्न...  और पढ़ें »

  • जीत-हार में अहम भूमिका निभाएगी फील्डिंग

    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:53 AM (IST)

    लीग चरण में रोमांचक जंग के बाद गुजरात और बेंगलूर की टीम शीर्ष दो स्थान हासिल करने में कामयाब रही, इससे उनके पास ट्रॉफी जीतने का एक अतिरिक्त विकल्प मिल गया है। यह अच्छे प्रदर्शन का इनाम है और दोनों टीमें इसकी पूरी हकदार थीं। उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेल...  और पढ़ें »

  • धौनी और अधिक सम्मान के हकदार

    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:32 PM (IST)

    आइपीएल-9 में अच्छी शुरुआत के बावजूद महेंद्र सिंह धौनी को क्वालीफायर से पहले बैग पैक करना पड़ा। जैसे किसी राजा से उसका साम्राज्य छिन गया हो।  और पढ़ें »

  • कोलकाता को खल रही रसेल की कमी

    Updated on: Sat, 21 May 2016 07:18 PM (IST)

    ग्रुप चरण का आखिरी दिन आखिरकार आ गया है और स्थिति यह है कि हमें अभी तक नहीं पता कि कौन सी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली है।  और पढ़ें »

  • खेल का नया व्याकरण सिखा रहे हैं कोहली

    Updated on: Sat, 21 May 2016 01:35 AM (IST)

    विराट कोहली बल्ले से अपनी महानता की इबारत लिख रहे हैं। उनके दिमाग को पढ़ पाने में कोई सफल नहीं हो पा रहा। दिमाग जो कल्पनाशील होने के साथ-साथ अनुशासित भी है। दिमाग जो शरीर को अपने साथ कदमताल करने के लिए कहता है। आखिर में जो कुछ भी इस और पढ़ें »

  • अपने नाम को चरितार्थ कर रहे हैं विराट

    Updated on: Thu, 19 May 2016 06:28 PM (IST)

    क्या वह सच में हैं? या फिर वह सच में सुपरमैन या बैटमैन की तरह कोई काल्पनिक सुपर हीरो हैं? आइपीएल के एक सीजन में चौथा शतक? ऐसा कभी नहीं सुना। और पढ़ें »

यह भी देखें

    जागरण RSS

    खबरेंRssgoogle plusyahoo ad
    विशेषज्ञों की रायRssgoogle plusyahoo ad
    अपनी बातRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें