विशेषज्ञों की राय

  • दबाव में अच्छा खेल खेलता है भारत

    Updated on: Sat, 05 Mar 2016 06:56 PM (IST)

    मैं 1988 एशिया कप जीतने वाली भारतीय टीम का सदस्य था। यह हमारे लिए गर्व का पल था और मुझे यकीन है जिन टीमों ने भी इस खिताब को जीता है उन्हें यही अनुभव हुआ होगा।  और पढ़ें »

  • भारतीय बल्लेबाज तय करेंगे मैच का परिणाम

    Updated on: Sat, 05 Mar 2016 06:33 PM (IST)

    भारत और बांग्लादेश ने एशिया कप की शुरुआत एक-दूसरे के खिलाफ मैच से की थी। मीरपुर में रविवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में भी दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।  और पढ़ें »

  • शहजाद को नहीं चुनना पाक की बड़ी गलती

    Updated on: Thu, 03 Mar 2016 11:43 PM (IST)

    भारत के साथ बांग्लादेश के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद पाकिस्तान व श्रीलंका के बीच शुक्रवार को होने वाला आखिरी लीग मैच महज औपचारिकता रह गया है। बांग्लादेश के हाथों पाकिस्तान की हार हैरान करने वाली है, क्योंकि उनके खिलाड़ी यहां आने से पहले पीएस...  और पढ़ें »

  • युवराज का आत्मविश्वास लौटना टीम के लिए बेहतर

    Updated on: Wed, 02 Mar 2016 11:36 PM (IST)

    श्रीलंका पर आसान जीत के साथ भारत एशिया कप के फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई। एक बार फिर से जीत का अंतर काफी कम दिख रहा था। क्योंकि सिर्फ चार गेंद शेष रहते हुए भारत ने मैच जीता, लेकिन किसी भी समय ऐसा नहीं लगा कि और पढ़ें »

  • बुमराह व नेहरा ने गेंदबाजी को ताकतवर बनाया

    Updated on: Wed, 02 Mar 2016 11:04 PM (IST)

    टी-20 क्रिकेट में भारत की सफलता की दर बढ़ाने में युवा जसप्रीत बुमराह और पुराने महारथी आशीष नेहरा का विशेष योगदान रहा है।बुमराह ने अपने एक्शन से सभी को प्रभावित किया है, वहीं नेहरा ने दिखाया कि अगर आप में इच्छाशक्ति है तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है...  और पढ़ें »

  • टीम के लिए कवच की तरह हैं कोहली

    Updated on: Mon, 29 Feb 2016 11:37 PM (IST)

    मुश्किल परिस्थितियों में जिस सहजता से विराट कोहली खेल रहे हैं वो उनकी कुशलता को दर्शाता है। वह मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इन्होंने खुद को बेहतर से महान में परिवर्तित कर लिया है। बिना बेतुके शॉट्स लगाए और बिना कोई नया शॉट इजा...  और पढ़ें »

  • जीत की हैट्रिक के इरादे से उतरेगा भारत

    Updated on: Mon, 29 Feb 2016 11:21 PM (IST)

    श्रीलंका मंगलवार को एशिया कप मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगा, जबकि भारत की निगाह हैट्रिक लगाने पर होगी। टीम इंडिया ने इससे पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान को हराया था। और पढ़ें »

  • जोरदार वापसी का प्रयास करेगा पाकिस्तान

    Updated on: Sun, 28 Feb 2016 11:34 PM (IST)

    एशिया कप में खुद को मजबूत दावेदार साबित करने के लिए पाकिस्तान जबदस्त वापसी करना चाहेगा और ऐसा करने के लिए उनके सामने बिल्कुल सही टीम है। टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने के लिए यूएई की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और कुछ अच्छी एसोसिएट टीमों को मात देकर उ...  और पढ़ें »

  • मलिंगा को लेने होंगे शुरुआती विकेट

    Updated on: Sun, 28 Feb 2016 12:48 AM (IST)

    भारत के हाथों बड़े अंतर से हार झेलने के बाद बांग्लादेश को पता है कि श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के दौरान उनका काम बढ़ गया है। भले ही यह मैच करो या मरो का नहीं है, लेकिन हार से इवेंट में आगे बढ़ने की उम्मीदों को झटका जरूर लगेगा। क्यूरेटरों और पढ़ें »

  • मीरपुर में आज होगा महामुकाबला

    Updated on: Fri, 26 Feb 2016 11:26 PM (IST)

    पाकिस्तान के खिलाफ मीरपुर में शनिवार को बड़े मुकाबले से पहले धौनी की टीम जिस तरह की शुरुआत चाहती थी, ठीक वैसी ही शुरुआत बांग्लादेश पर जीत के साथ मिली। आइसीसी के किसी भी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत सबसे बड़ा आकर्षण होती है और एशिया कप ...  और पढ़ें »

  • टीम इंडिया का पलड़ा भारी

    Updated on: Fri, 26 Feb 2016 11:23 PM (IST)

    भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में हालांकि विजेता का चयन करना आसान नहीं होता। लेकिन टीम इंडिया की मौजूदा फॉर्म को देखकर उसे बिना हिचक दावेदार कहा जा सकता है। किसी भी प्रारूप में शीर्ष तीन खिलाड़ी अहम होते हैं और टी-20 में भी ऐसा ही है। अच्छी शुरुआत और पढ़ें »

  • लय बरकरार रखना चाहेगी टीम इंडिया

    Updated on: Tue, 23 Feb 2016 10:43 PM (IST)

    हमेशा की तरह एशिया कप के उद्घाटन मुकाबले में मेजबान टीम उतरेगी। बुधवार को बांग्लादेश का मुकाबला भारत से है और वे विजयी शुरुआत की उम्मीद कर रहे होंगे। उन्हें घरेलू मैदान पर हराना हमेशा मुश्किल होता है और अपनी खुद की लीग में खेलते हुए उनके खिलाडि़यों ...  और पढ़ें »

  • तीन स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए भारत को

    Updated on: Tue, 23 Feb 2016 10:38 PM (IST)

    एशिया कप टी-20 के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था। विश्व कप से पहले टीम इंडिया के पास अपने टीम संयोजन को परखने का एक और अच्छा मौका है। मेरी राय में भारत एशिया कप का प्रबल दावेदार है। मेरे पास इसकी कुछ वजह भी हैं। और पढ़ें »

  • उद्घाटन समारोह पर खर्च करना पैसों की बर्बादी

    Updated on: Sat, 20 Feb 2016 08:56 PM (IST)

    युवा श्रीलंकाई टीम के हाथों पहले टी-20 मैच में हारने के बाद जिस ढंग से भारतीय टीम ने वापसी की, उससे साफ संकेत मिलते हैं कि आगामी एशिया कप और आइसीसी वर्ल्ड कप टी-20 में इस टीम पर सभी की निगाहें रहेंगी। दोनों ही इवेंट भारतीय उपमहाद्बीप में हैं, इसलिए और पढ़ें »

  • धौनी के पास हैं अब बेहतर विकल्प

    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 06:11 PM (IST)

    अंत में भारतीय टीम अनुभवहीन श्रीलंकाई टीम के लिए कुछ ज्यादा ही मजबूत साबित हुई। पहले मैच में जबरदस्त झटका लगने के बाद भारतीय टीम ने अगले दो मैचों में बड़ी जीत के साथ वापसी की और सीरीज अपने नाम की। रांची में जहां बल्लेबाजों ने अपना दमखम दिखाया, वहीं और पढ़ें »

यह भी देखें

    जागरण RSS

    खबरेंRssgoogle plusyahoo ad
    विशेषज्ञों की रायRssgoogle plusyahoo ad
    अपनी बातRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें