विशेषज्ञों की राय

  • सीमित ओवरों के क्रिकेट में बाउंड्री बड़ी होनी चाहिए

    Updated on: Sat, 09 Apr 2016 07:18 PM (IST)

    कार्लोस ब्रैथवेट ने कोलकाता के ईडन गार्डंस में टी-20 विश्व कप क्रिकेट में शानदार छक्के जड़कर वेस्टइंडीज के लिए इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीन ली। पिछले मैच में इंग्लिश गेंदबाज बेन स्टोक्स में आखिरी ओवर अच्छा डाला था, लेकिन ब्रैथवेट ने फाइनल में आखिरी ओव...  और पढ़ें »

  • मनाइए क्रिकेट का त्योहार

    Updated on: Fri, 08 Apr 2016 08:52 PM (IST)

    ये कहानी है उस बच्चे की है, जो अगले साल 10 साल का हो जाएगा। ये दो महीने के लिए आता है और धूम मचाता है। उस समय स्टेडियम की हर एक सीट और घरों में सोफासेट हाउसफुल हो जाते हैं। ये स्वीकार्यता आसानी से नहीं मिलती। हर एक प्रशंसा और पढ़ें »

  • किसानों के हित में ही फैसला लेना जरूरी

    Updated on: Thu, 07 Apr 2016 08:02 PM (IST)

    आइपीएल के शुरू होते ही कोई न कोई विवाद शुरू हो जाता है। जब से यह टूर्नामेंट शुरू हुआ, हमेशा चर्चा का विषय बना रहा है। हालांकि पिछले मुद्दे जिंदगी से जुड़े हुए नहीं थे, लेकिन सूखे का मामला ऐसा है, जिससे बहुत से लोगों की जिंदगी दांव पर है। और पढ़ें »

  • कैरेबियाई टीम को मिला भरपूर प्यार

    Updated on: Mon, 04 Apr 2016 08:24 PM (IST)

    वाकई ये अब तक का सबसे रोमांचक विश्व कप फाइनल था। कार्लोस ब्रेथवेट की आक्रामक पारी अद्भुत थी। जिस अंदाज में वेस्टइंडीज को ईडन गार्डेंस में समर्थन मिला उससे पता चलता है कि कैरेबियाई खिलाडिय़ों के कितने चाहने वाले हैं।  और पढ़ें »

  • वेस्टइंडीज ने आलोचकों का मुंह किया बंद

    Updated on: Mon, 04 Apr 2016 07:16 PM (IST)

    मैच को फिनिश करने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता। ऐसा सिर्फ वेस्टइंडीज की टीम ही कर सकती थी और ऐसा करके उन सभी के मुंह बंद कर दिए, जिन्होंने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उन्हें खारिज कर दिया था। कुछ ज्यादा ही कड़वा बोल रहे थे, तो कुछ और पढ़ें »

  • गेल नहीं विंडीज के अन्य बल्लेबाज भी खतरनाक

    Updated on: Sat, 02 Apr 2016 06:18 PM (IST)

    इंग्लैंड के पास न सिर्फ दूसरी बार आइसीसी टी-20 विश्व कप जीतने का मौका बल्कि उसके पास टूर्नामेंट के पहले मैच में कैरेबियाई टीम के हाथों मिली हार का बदला चुकाने का भी मौका है। क्रिस गेल ने उनके गेंदबाजों की खूब पिटाई की थी। अपनी शतकीय पारी के दौरान और पढ़ें »

  • भारत ने जो भी कोशिश की, उसमें नाकामी मिली

    Updated on: Fri, 01 Apr 2016 10:09 PM (IST)

    बहुत मुश्किल है उस एक कारण का पता लगाना कि भारत सेमीफाइनल में ं क्यों हार गया। यकीनन ओस एक कारण था और उस समय भारत टॉस हार गया। स्पिनरों के लिए गेंद की ग्रिप बनाना मुश्किल हो रहा था और वे पिच से कुछ नहीं कर पा रहे थे। और पढ़ें »

  • हर मैच के साथ मजबूत हो रही इंग्लिश टीम

    Updated on: Fri, 01 Apr 2016 01:05 AM (IST)

    इंग्लैंड ने शानदार तरीके से आइसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। इयान मोर्गन के नेतृत्व में यह टीम हर मैच के साथ मजबूत होती जा रही है। यह टीम अपनी कमियों से सीख ले रही है। इस टीम का खुद पर विश्वास बढ़ता जा रहा है और पढ़ें »

  • टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाजों को भी देना होगा योगदान

    Updated on: Wed, 30 Mar 2016 11:25 PM (IST)

    भारत को सेमीफाइनल उस वानखेड़े के उस मैदान पर खेलना है, जो शायद उसे सबसे कम पसंद है। कुछ महीने पहले इसी मैदान पर दक्षिण अफ्रीका ने वनडे में भारतीय गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए 438 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। हालांकि अब गेंदबाजी काफी अलग ह...  और पढ़ें »

  • शीर्षक्रम को देना होगा विराट का साथ

    Updated on: Wed, 30 Mar 2016 11:22 PM (IST)

    वैश्विक क्रिकेट में भारत और वेस्टइंडीज की मौजूदा स्थिति जो भी हो, लेकिन जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं तो इतिहास के कई लम्हे जीवंत हो उठते हैं। कैरेबियाई क्रिकेटरों और उनके खेलने की शैली का मेरे दिल में खास स्थान है। टी-20 फॉर्मेट कैरेबिया...  और पढ़ें »

  • कोहली, स्मिथ, रूट और केन के बीच श्रेष्ठता की जंग

    Updated on: Tue, 29 Mar 2016 07:39 PM (IST)

    न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होने वाला पहला सेमीफाइनल बेहद रोमांचक होना चाहिए। दोनों टीमें बराबरी की हैं और दोनों ही के पास ऐसा संतुलन है, जिसकी अपेक्षा एक कोच व कप्तान को होती है। टूर्नामेंट में अब तक कीवियों ने सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया है। वहीं, इं...  और पढ़ें »

  • प्रतिभा, फिटनेस और तेज दिमाग का मिश्रण हैं कोहली

    Updated on: Tue, 29 Mar 2016 07:33 PM (IST)

    विराट कोहली ने सभी के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। गेंदबाजों के लिए वह एक बुरे सपने की तरह हैं। उनकी काट गेंदबाजों के पास नहीं है। फैंस अब जश्न मनाने के नए-नए तरीके नहीं खोज पा रहे हैं। यहां तक कि क्रिकेट पंडितों के पास इस वन-मैन आर्मी की और पढ़ें »

  • आत्मविश्लेषण करने की जरूरत है द. अफ्रीका को

    Updated on: Mon, 28 Mar 2016 01:06 AM (IST)

    श्रीलंका शानदार कोशिश करने के बावजूद इंग्लैंड से हार गया, हालांकि इससे उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सोमवार को टी-20 विश्व कप में अपने आखिरी मैच के लिए आत्मविश्वास मिलेगा। दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं, इसलिए इस मुकाबले का अब...  और पढ़ें »

  • हम कई वर्ष पीछे चले गए

    Updated on: Mon, 28 Mar 2016 01:02 AM (IST)

    वह 25 मार्च का दिन था जब पाकिस्तानी टीम टी-20 विश्व कप से बाहर हो गई। यह विडंबना ही है कि पाक टीम का सफर उसी दिन थमा जिस दिन हम 1992 विश्व कप जीत की सालगिरह मना रहे थे। पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए इससे खराब और क्या हो सकता और पढ़ें »

  • फॉर्म के आधार पर दोनों टीमों में ज्यादा अंतर नहीं

    Updated on: Sat, 26 Mar 2016 08:17 PM (IST)

    हाल के समय में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच की प्रतिद्वंद्विता भारत और पाकिस्तान से भी ज्यादा बड़ी हो चुकी है। क्योंकि पाक टीम अब पहले जैसी नहीं रही है। इन दोनों के बीच बेहद रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं और मोहाली में भी माहौल अलग नहीं होगा। 1877 म...  और पढ़ें »

यह भी देखें

    जागरण RSS

    खबरेंRssgoogle plusyahoo ad
    विशेषज्ञों की रायRssgoogle plusyahoo ad
    अपनी बातRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें