विशेषज्ञों की राय

  • रैना ने अपनाया है धौनी की खूबियों को

    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 09:35 PM (IST)

    इस साल आइपीएल में गुजरात लायंस ने सबसे अच्छी शुरुआत की है। युवा मालिक के नेतृत्व वाली इस टीम में ऊर्जा से भरे खिलाड़ी हैं। इससे टीम को लय हासिल करने में मदद मिल रही है। हालांकि अभी भी लंबा सफर तय करना है और हमने अक्सर देखा है कि और पढ़ें »

  • गुजरात व हैदराबाद के बीच रोमांचक भिड़ंत की उम्मीद

    Updated on: Wed, 20 Apr 2016 09:11 PM (IST)

    आइपीएल में गुरुवार को राजकोट में दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला है जो कई मामलों में एक जैसी हैं। गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद के पास बेहतरीन गेंदबाज और विस्फोटक ओपनर हैं। हालांकि गुजरात की गेंदबाजी कोलकाता नाइटराइडर्स के बाद सबसे मजबूत नजर आती है...  और पढ़ें »

  • गंभीर की टीम में गेंदबाजों का साम्राज्य

    Updated on: Mon, 18 Apr 2016 10:50 PM (IST)

    पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स की आधी टीम गेंदबाजों से सजी हुई थी। मानो गेंदबाजों का तारामंडल हो, जिसमें स्विंग, स्पिनर, सीम, रेगुलर और चाइनामैन सभी शामिल थे। ऐसा लगा जैसे गौतम गंभीर की टीम में गेंदबाजों का साम्राज्य आ गया हो। और पढ़ें »

  • हटकर सोचना होगा मुंबई इंडियंस को

    Updated on: Mon, 18 Apr 2016 01:18 AM (IST)

    एरोन फिंच की शानदार पारी की बदौलत गुजरात ने रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर मुंबई को मात दे दी। इस तरह के रोमांचक मैचों की वजह से टी-20 की लोकप्रियता इतनी ज्यादा है। लगातार तीन जीत के साथ यह नई फ्रेंचाइजी अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। और पढ़ें »

  • धमाकेदार नहीं रही आइपीएल की शुरुआत

    Updated on: Sun, 17 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    वीवो आइपीएल की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन इस बार शुरुआत वैसी धमाकेदार नहीं रही जैसी आमतौर पर रहती है। पहले दो मैच काफी हद तक एकतरफा रहे। इसके बाद बेंगलूर की टीम ने टी-20 के बॉस क्रिस गेल के जल्दी आउट होने के बावजूद चौके -छक्कों का शो दिखाया। और पढ़ें »

  • मैच विनर साबित हो रहे हैं लेग स्पिनर

    Updated on: Sun, 17 Apr 2016 12:56 AM (IST)

    आइपीएल के मौजूदा सत्र में लेग स्पिनर मैच विनर साबित हो रहे हैं। आठों टीमों पर नजर डालें तो सब में कम से एक लेग स्पिनर जरूर मिलेगा। इनकी डिमांड हो भी क्यों न आखिर इनके गेंदबाजी एक्शन में अंगुली, कलाई और हाथ तीनों का मिश्रण जो होता है। इस और पढ़ें »

  • गेंदबाजों से अजीब चीजें कराता है छक्के लगने का डर

    Updated on: Fri, 15 Apr 2016 08:00 PM (IST)

    कोई भी गेंदबाज छक्के खाना पसंद नहीं करता। उसके लिए यह एक धब्बे की तरह है। आपकी और कप्तान की आंखें एक-दूसरे की ओर देख रही होती हैं। स्टेडियम में बैठे तमाम दर्शकों की फुसफुसाहट आपके कानों को व्यंग्य जैसी लगती है। यह अहसास हो जाता है कि अंपायर किन और पढ़ें »

  • सूखे का राष्ट्रीय समाधान ढूंढने की जरूरत

    Updated on: Thu, 14 Apr 2016 06:38 PM (IST)

    हाईकोर्ट ने आइपीएल के सभी मैच महाराष्ट्र से बाहर कराने का फैसला सुना दिया है। ऐसे में आइपीएल के असली हीरो की भूमिका सामने आती है। ये लोग दिखते नहीं हैं और क्रिकेट सेंटर की चौथी मंजिल पर बैठते हैं। यहीं पर पूरा कार्यक्रम तय होता है, पूरी तैयारियां हो...  और पढ़ें »

  • आसान नहीं होगा केकेआर के गेंदबाजों से निपटना

    Updated on: Wed, 13 Apr 2016 01:29 AM (IST)

    ब्रैड हॉग टी-20 फॉर्मेट में ठीक उसी तरह फिट होते हैं जैसे बल्लेबाज के हाथ में दस्ताना। उनकी उम्र वनडे और टेस्ट में उन्हें खेलने की इजाजत भले ही न दे लेकिन चार ओवरों के लिए वो काफी कारगर हैं। और पढ़ें »

  • गेल व डिविलियर्स करना चाहेंगे आक्रामक शुरुआत

    Updated on: Mon, 11 Apr 2016 06:37 PM (IST)

    धीमी रफ्तार से आइपीएल की शुरुआत हो गई, हालांकि पहले संस्करण को छोड़ दिया जाए, तो लगभग सभी संस्करणों की शुरुआत थोड़ी धीमी ही रही है। आइपीएल के पहले संस्करण में जरूर ब्रेंडन मैकुलम ने 158 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। उस प्रयास के बाद आइपीएल की लोकप्...  और पढ़ें »

  • सीमित ओवरों के क्रिकेट में बाउंड्री बड़ी होनी चाहिए

    Updated on: Sat, 09 Apr 2016 07:18 PM (IST)

    कार्लोस ब्रैथवेट ने कोलकाता के ईडन गार्डंस में टी-20 विश्व कप क्रिकेट में शानदार छक्के जड़कर वेस्टइंडीज के लिए इंग्लैंड के जबड़े से जीत छीन ली। पिछले मैच में इंग्लिश गेंदबाज बेन स्टोक्स में आखिरी ओवर अच्छा डाला था, लेकिन ब्रैथवेट ने फाइनल में आखिरी ओव...  और पढ़ें »

  • मनाइए क्रिकेट का त्योहार

    Updated on: Fri, 08 Apr 2016 08:52 PM (IST)

    ये कहानी है उस बच्चे की है, जो अगले साल 10 साल का हो जाएगा। ये दो महीने के लिए आता है और धूम मचाता है। उस समय स्टेडियम की हर एक सीट और घरों में सोफासेट हाउसफुल हो जाते हैं। ये स्वीकार्यता आसानी से नहीं मिलती। हर एक प्रशंसा और पढ़ें »

  • किसानों के हित में ही फैसला लेना जरूरी

    Updated on: Thu, 07 Apr 2016 08:02 PM (IST)

    आइपीएल के शुरू होते ही कोई न कोई विवाद शुरू हो जाता है। जब से यह टूर्नामेंट शुरू हुआ, हमेशा चर्चा का विषय बना रहा है। हालांकि पिछले मुद्दे जिंदगी से जुड़े हुए नहीं थे, लेकिन सूखे का मामला ऐसा है, जिससे बहुत से लोगों की जिंदगी दांव पर है। और पढ़ें »

  • कैरेबियाई टीम को मिला भरपूर प्यार

    Updated on: Mon, 04 Apr 2016 08:24 PM (IST)

    वाकई ये अब तक का सबसे रोमांचक विश्व कप फाइनल था। कार्लोस ब्रेथवेट की आक्रामक पारी अद्भुत थी। जिस अंदाज में वेस्टइंडीज को ईडन गार्डेंस में समर्थन मिला उससे पता चलता है कि कैरेबियाई खिलाडिय़ों के कितने चाहने वाले हैं।  और पढ़ें »

  • वेस्टइंडीज ने आलोचकों का मुंह किया बंद

    Updated on: Mon, 04 Apr 2016 07:16 PM (IST)

    मैच को फिनिश करने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता। ऐसा सिर्फ वेस्टइंडीज की टीम ही कर सकती थी और ऐसा करके उन सभी के मुंह बंद कर दिए, जिन्होंने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उन्हें खारिज कर दिया था। कुछ ज्यादा ही कड़वा बोल रहे थे, तो कुछ और पढ़ें »

यह भी देखें

    जागरण RSS

    खबरेंRssgoogle plusyahoo ad
    विशेषज्ञों की रायRssgoogle plusyahoo ad
    अपनी बातRssgoogle plusyahoo ad

    और देखें