Move to Jagran APP

हरभजन, मलिंगा, बुमराह और डिविलियर्स, गेल, कोहली के बीच होगी रोचक जंग

आप कल्पना कर सकते हैं कि हरभजन, मलिंगा, बुमराह और गेल, एबी डिविलियर्स व विराट कोहली के बीच मुकाबला कितना रोचक होगा।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 14 Apr 2017 11:52 AM (IST)Updated: Fri, 14 Apr 2017 12:31 PM (IST)
हरभजन, मलिंगा, बुमराह और डिविलियर्स, गेल, कोहली के बीच होगी रोचक जंग
हरभजन, मलिंगा, बुमराह और डिविलियर्स, गेल, कोहली के बीच होगी रोचक जंग

(सुनील गावस्कर का कॉलम)

loksabha election banner

मुंबई इंडियंस शानदार प्रदर्शन कर रही है। टूर्नामेंट में यह उनकी अब तक की सबसे बढ़िया शुरुआत है। ऐसा सिर्फ नितीश राणा के रूप में नया स्टार मिलने की वजह से नहीं, बल्कि गलतियों को सुधारते हुए सही फैसला लेने की वजह से भी है। पहले मैच में हार के बाद उन्होंने हरभजन सिंह को वापस बुलाया, जिससे टीम का संतुलन बना। हरभजन सिंह ने शानदार गेंदबाजी की और बुमराह की यॉर्कर भी सटीक बैठ रही है। मलिंगा भी टुकड़ों में सही गेंदबाजी कर रहे हैं। 

अपने कप्तान विराट कोहली के बिना रॉयल चैलेंजर्स संघर्ष करती नजर आ रही थी। लेकिन अब वह फिट हो गए हैं, तो मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबला देखने लायक होगा। आप कल्पना कर सकते हैं कि हरभजन, मलिंगा, बुमराह और गेल, एबी डिविलियर्स व विराट कोहली के बीच मुकाबला कितना रोचक होगा।

मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए तो यह सपने के साकार होने जैसा है। कुछ समय से रॉयल चैलेंजर्स की गेंदबाजी समस्या रही है, इसी वजह से दुनिया के सबसे विध्वंसक बल्लेबाजों की मौजूदगी के बावजूद वे विपक्षी टीम को रोकने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। अगर टीम 200 रन न बनाए तो विपक्षी टीम को रोकना उनके लिए मुश्किल हो रहा है। इसी वजह से उन्होंने अधिकतर मुकाबले लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते हैं। 

शुक्रवार का दूसरा मैच भी काफी रोचक है। क्योंकि गुजरात की टीम को पिछले साल जैसी शुरुआत नहीं मिली है। वे भी गेंद और बल्ले दोनों से ही संघर्ष कर रहे हैं और उनकी फील्डिंग भी बहुत अच्छी नहीं रही है। पुणे को पिछले मैच में स्मिथ की कमी खली क्योंकि वह फॉर्म में हैं। हालांकि अभी टूर्नामेंट के शुरुआती दिन हैं, लेकिन टीमें लक्ष्य का पीछा करने में ज्यादा सहज हैं। नॉकआउट की दौड़ का दबाव बढ़ने से टीमें अपना सही संतुलन पा लेंगी और टॉस सभी कप्तानों के लिए अहम होगा, क्योंकि टीमें पहले फील्डिंग करना चाहेंगी। 

(पीएमजी)

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.