Move to Jagran APP

'काफी मजेदार है टेनिस गेंद के राजा टी नटराजन की कहानी'

पंजाब एक अतिरिक्त स्पिनर को चुनती है तो वह दो लेग स्पिनर राहुल तेवतिया या केसी करियप्पा में से एक को अंतिम 11 में जगह दे सकती है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 10 Apr 2017 12:31 PM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2017 12:56 PM (IST)
'काफी मजेदार है टेनिस गेंद के राजा टी नटराजन की कहानी'
'काफी मजेदार है टेनिस गेंद के राजा टी नटराजन की कहानी'

(रविशास्त्री का कॉलम)

loksabha election banner

यह स्पष्ट है कि टी नटराजन सोमवार को बैंगलोर के खिलाफ नहीं खेलेंगे। लेकिन अब वह कोई अनजान चेहरा नहीं हैं। नीलामी में सभी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों में उन्हें सबसे ज्यादा कीमत पर खरीदा गया था। कंजूसी से भरे अपने तीन ओवरों में उन्होंने अजिंक्य रहाणो का विकेट झटका था। लेकिन, इंदौर की धीमी पिच पर शायद किसी अन्य स्पिनर का किंग्स इलेवन पंजाब की लाइनअप में शामिल होना उचित होगा। 

नटराजन की अपने आप में एक दिलचस्प कहानी है। पांच साल पहले तक उन्होंने लेदर की गेंद को बहुत ज्यादा नहीं देखा था। लेकिन, दिहाड़ी मजदूर का बेटा नटराजन टेनिस गेंद से अचूक यॉर्कर डालता था, जिस पर बल्लेबाज गच्चा खा जाता था। उन्होंने ऐसा ही स्टीव स्मिथ के साथ भी किया।

पंजाब ने पुणे के खिलाफ अक्षर पटेल और स्वप्निल सिंह को मैदान पर उतारा था। यदि वह एक अतिरिक्त स्पिनर को चुनती है तो वह दो लेग स्पिनर राहुल तेवतिया या केसी करियप्पा में से एक को अंतिम 11 में जगह दे सकती है। भारत में बहुत से युवा खिलाड़ी हैं और पंजाब की गेंदबाजी का दारोमदार ज्यादातर भारतीयों पर है। बायें हाथ के स्पिनर स्वप्निल ने सिर्फ 14 साल की उम्र में बड़ौदा के लिए अपना पदार्पण प्रथम श्रेणी मैच खेला था और इस बात को बीते हुए एक दशक से ज्यादा हो चुका है। 

बैंगलोर के पास भी बेहतरीन स्पिनर हैं। जिनमें युजवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्ला और पवन नेगी हैं। यदि गेल और वॉटसन के बल्ले से रन निकलते हैं तो बैंगलोर कोहली के बिना भी अच्छी स्थिति में होगी। पंजाब के स्पिनरों के खिलाफ गेल मुकाबले को दिलचस्प बना सकते हैं। दोनों टीमों की कमान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के हाथों में है। ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई कमान संभालते समय बेहद खतरनाक होते हैं। उम्मीद करनी चाहिए कि दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। 

(टीसीएम)

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.