Move to Jagran APP

अपने बेखौफ खेल से आइपीएल की इस टीम ने किया है सबसे ज्यादा प्रभावित

पंजाब की टीम बिना जरे खेल रही है और इसका उसे फायदा भी मिल रहा है...

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 13 May 2017 11:58 AM (IST)Updated: Sat, 13 May 2017 11:58 AM (IST)
अपने बेखौफ खेल से आइपीएल की इस टीम ने किया है सबसे ज्यादा प्रभावित
अपने बेखौफ खेल से आइपीएल की इस टीम ने किया है सबसे ज्यादा प्रभावित

(सुनील गावस्कर का कॉलम)

loksabha election banner

जैसे-जैसे लीग चरण अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे मैच ज्यादा से ज्यादा रोमांचक होते जा रहे हैं। कई मैचों का अंत दिल की धड़कने रोकने वाला रहा। टीमें क्वालीफाई करने के लिए तत्पर हैं और साथ ही उनका लक्ष्य शीर्ष दो में रहना भी है। यहां तक कि दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के पास क्वालीफाई करने का कोई मौका नहीं था, इसके बावजूद मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ।

अगले दिन मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के रनों के पहाड़ पर लगभग चढ़ाई कर ही ली थी। पिछले कुछ मैचों में किंग्स इलेवन बेखौफ होकर खेल रहे हैं, इसी वजह से उनके पास क्वालीफाई करने का शानदार मौका है। उन्होंने और दिल्ली डेयरडेविल्स ने कुछ मैच गंवाने के बाद इस प्रारूप के अनुसार बेखौफ क्रिकेट खेला है। मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स ने भी अपने खेल के स्तर को उठाया है और उन्हें पता है कि गुजरात के खिलाफ मैच जीतकर वे प्ले ऑफ में पहुंच जाएंगे। 

कानपुर के ग्रीन पार्क की पिच बहुत ही शानदार है और गेंद अच्छे से बल्ले पर आ रही है और तेज आउटफील्ड की वजह से गेंद भी बहुत तेजी से बाउंड्री की ओर जाती है। हैदराबाद टीम एक बार फिर से वॉर्नर और धवन से अच्छी शुरुआत की उम्मीद कर रहे होंगे। हालांकि, उनके गेंदबाजी विकल्प अभी तक सही नहीं मिले हैं। खासतौर से लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्हें थोड़ी चतुराई दिखानी होगी। हेनरिक्स जज्बे के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी में उतना दम नहीं दिखता कि वे विपक्षी बल्लेबाज को बांधकर रख सकें।

कोलकाता में दोनों टीमें फिर से जीत की लय हासिल करना चाहेगी, पिछले कुछ मैचों में दोनों टीमें करीब पहुंचकर भी जीत हासिल नहीं कर पाई हैं। मुंबई इंडियंस सुनील नरेन को बल्ले और गेंद से कैसे संभालती है, यह काफी अहम होगा। गंभीर एक बार फिर से ओपनिंग करते हुए क्रिस लिन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। उम्मीद है कि उथप्पा, पांडे और यूसुफ फिर से लय में लौट पाएंगे। मुंबई पिछले दो मैच हारी है और यह बात उनके दिमाग में जरूर होगी। इसलिए आखिरी मैच जीतना काफी अहम है। इससे न सिर्फ उनका आत्मविश्वास लौटेगा, बल्कि इससे वे अंकतालिका में शीर्ष पर रह सकेंगे।

(पीएमजी)

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.