Move to Jagran APP

उम्मीद है मैदान पर फिर दहाड़ेंगे भज्जी

रविचंद्रन अश्विन के फॉर्म में लौटने के बाद उम्मीद करते हैं कि हरभजन सिंह भी जल्द ही लय हासिल करेंगे। कोई भी चैंपियन अपने बारे में ये नहीं सुनना चाहेगा कि उसका प्रदर्शन महज ठीक-ठाक रहा। जैसा की भज्जी के लिए अभी तक का आइपीएल-9 रहा है। महान खिलाड़ी हमेशा

By ShivamEdited By: Published: Wed, 27 Apr 2016 09:15 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 01:49 AM (IST)
उम्मीद है मैदान पर फिर दहाड़ेंगे भज्जी

(रवि शास्त्री का कॉलम)

loksabha election banner

रविचंद्रन अश्विन के फॉर्म में लौटने के बाद उम्मीद करते हैं कि हरभजन सिंह भी जल्द ही लय हासिल करेंगे। कोई भी चैंपियन अपने बारे में ये नहीं सुनना चाहेगा कि उसका प्रदर्शन महज ठीक-ठाक रहा। जैसा की भज्जी के लिए अभी तक का आइपीएल-9 रहा है। महान खिलाड़ी हमेशा खुद को साबित करता है। यहीं पर इस दिग्गज ऑफ स्पिनर से चूक हुई है।

मुझे लगता है कि इतने सालों में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए हरभजन का रवैया टीम के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम पर रक्षात्मक ही रहा है। हालांकि ये विकेट तेज गेंदबाजों को ज्यादा रास आती है। लसिथ मलिंगा और हरभजन ने पिछले कुछ वर्षो से टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भज्जी के लिए ये सीजन काफी मुश्किल भरा साबित हो रहा है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो दशक पूरे करने की कगार पर खड़े भज्जी आज भी फुर्तीले नजर आते हैं। उनके अंदर भूख अभी भी कायम है और सबसे बड़ी बात कि वह एक जुझारू खिलाड़ी हैं। हालांकि आजकल वह बल्लेबाजों और अंपायरों से ज्यादा बातें नहीं करते दिखते। यहां तक कि विकेटकीपर या स्लिप पर खड़े फील्डर से कैच छूटने पर वह आंखें भी नहीं दिखाते। वह डगआउट में सचिन के साथ बैठ नजर आते हैं।

मैं उम्मीद करता हूं कि गुरुवार को मैच में मुंबई इंडियंस अपने घरेलू मैदान पर चढ़कर खेलेगी और इस मैच में भज्जी दहाड़ेंगे। कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिनरों से भज्जी मुकाबला कर पाते हैं तो ये सराहनीय प्रदर्शन होगा।

(टीसीएम)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.