Move to Jagran APP

पूरी तरह से बदल गई है इंग्लैंड की वनडे टीम

सीमित ओवरों के क्रिकेट में इंग्लैंड के खेल में जो बदलाव आया है, वो किसी चमत्कार से कम नहीं है। वे बेहद शानदार आक्रामक क्रिकेट खेल रहे हैं और उसका लुत्फ भी उठा रहे हैं। इस समय वे न्यूजीलैंड के साथ दुनिया की सबसे आकर्षक टीमों में से एक हैं।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 08:24 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 08:26 PM (IST)
पूरी तरह से बदल गई है इंग्लैंड की वनडे टीम

(सुनील गावस्कर का कॉलम)

loksabha election banner

सीमित ओवरों के क्रिकेट में इंग्लैंड के खेल में जो बदलाव आया है, वो किसी चमत्कार से कम नहीं है। वे बेहद शानदार आक्रामक क्रिकेट खेल रहे हैं और उसका लुत्फ भी उठा रहे हैं। इस समय वे न्यूजीलैंड के साथ दुनिया की सबसे आकर्षक टीमों में से एक हैं। इस सब की शुरुआत इंग्लिश सत्र में उस समय हुई, जब उन्होंने अपनी विपक्षी टीम न्यूजीलैंड से सबक सीखा और उनके साथ उन्हीं के अंदाज में मुकाबला किया।

उनके पास इयोन मोर्गन के रूप में बेहतर कप्तान हैं, जो फिनिशर भी हैं। वे अपने खेल से खिलाडि़यों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने को प्रेरित करते हैं। टीम चयन ने भी अहम भूमिका निभाई और कुछ बड़े नामों को सीमित ओवरों के क्रिकेट से बाहर का रास्ता दिखाया और इस खेल के विशेषज्ञों को शामिल किया। इसने जादू की तरह काम किया और इसका लुत्फ न सिर्फ क्रिकेटर बल्कि प्रशंसक भी उठा रहे हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 3-1 से सीरीज जीती और आखिरी मैच में तो उन्होंने पाक आक्रमण की पूरी तरह से धज्जियां उड़ा दीं। एलेक्स हेल्स और जेसन रॉय के अलावा मोर्गन ने भी रन बनाए। आखिर में जोस बटलर ने 46 गेंदों पर इंग्लैंड के लिए सबसे तेज शतक शतक ठोक दिया। उनका आतिशी शतक पूरी तरह से जेसन रॉय के शतक पर हावी हो गया। अपने शानदार शतकों के लिए जोस बटलर और जेसन रॉय को इस हफ्ते का सिएट इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द वीक चुना जाता है।

(पीएमजी)

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.