PreviousNext

कोच की नजर में आज भी टीम इंडिया में सबसे फिट हैं एमएस धौनी

Publish Date:Sat, 08 Jul 2017 10:57 AM (IST) | Updated Date:Sat, 08 Jul 2017 02:44 PM (IST)
कोच की नजर में आज भी टीम इंडिया में सबसे फिट हैं एमएस धौनीकोच की नजर में आज भी टीम इंडिया में सबसे फिट हैं एमएस धौनी
कोच ने कहा टीम में सबसे फिट हैं धौनी...

नई दिल्ली, आइएएनएस। टीम इंडिया और अपने दोस्तों के बीच में माही के नाम से मशहूर भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 36 साल के हो गए हैं। इस उम्र में भी धौनी क्रिकेट के मैदान पर ऐसी फुर्ती दिखाते हैं कि कई युवा खिलाड़ियों को शर्म आ जाए। धौनी की स्टंपिंग और विकेट के बीच की दौड़ अब भी सबसे बेहतरीन है।

शायद इसलिए धौनी के बचपन के कोच चंचल भट्टाचार्य का मानना है कि यह दिग्गज खिलाड़ी 2019 में होने वाले आइसीसी विश्व कप में खेलने की पूरी काबिलियत रखता है। चंचल ने कहा कि धौनी अब भी टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। 

धौनी के बचपन के कोच ने कहा, 'धौनी अभी भी सबसे फिट खिलाड़ी हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं कि सही समय पर संन्यास ले लेंगे। किसी को उनसे कहने की जरूरत नहीं पड़ेगी, जैसा कि उन्होंने कप्तानी के समय किया था और इसी तरह अचानक से टेस्ट से संन्यास ले लिया था।' इसके अलावा चंचल ने कहा, 'धौनी में अभी भी इतनी काबिलियत है कि वह 2019 का विश्व  कप खेल सकें।'

बता दें कि भारत ने गुरुवार को वेस्ट इंडीज को 8 विकेट से मात देते हुए 5 मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमाया। इस सीरीज का पहला मैच बारिश के भेंट चढ़ गया था। सीरीज के चौथे वनडे में भारत को हार मिली थी और इसी मैच में धौनी ने अपने करियर की सबसे धीमी पारी खेली थी। उन्होंने इस मैच में 114 गेंदों में महज 54 रन बनाए थे, लेकिन भारतीय टीम यह मैच हार गई थी।

इस पारी के बाद धौनी की काफी आलोचना हुई थी और उनके विश्व कप में खेलने को लेकर काफी चर्चा होने लगी थी। चंचल से जब धौनी की उस धीमी पारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ' हां, वह उस मैच में अच्छे से नहीं खेले थे। वह कुछ छक्के नहीं मार पाए और भारत मैच हार गया।' भारत को टी-20 विश्व कप, 50 ओवरों के विश्व कप और टेस्ट में नंबर-1 टीम बनाने वाले कप्तान के बारे में चंचल ने कहा कि जब सही समय होगा तब धौनी संन्यास का फैसला ले लेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Coach Chanchal Bhattacharya thinks MS Dhoni is the most fit player in Team India and will play ICC World Cup 2019(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कोच संजय बांगड़ ने बल्लेबाजों पर निकाला अपना गुस्सा, धौनी और रहाणे को...शिखर धवन और अभिनव मुकुंद के पास वापसी का मौका
यह भी देखें