PreviousNext

ज्यादातर सत्रों में बेहतर नजर आई है ऑस्ट्रेलियाई टीम

Publish Date:Sun, 05 Mar 2017 08:43 PM (IST) | Updated Date:Sun, 05 Mar 2017 08:46 PM (IST)
ज्यादातर सत्रों में बेहतर नजर आई है ऑस्ट्रेलियाई टीमज्यादातर सत्रों में बेहतर नजर आई है ऑस्ट्रेलियाई टीम
सीरीज के इस अहम दिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी पकड़ बनाए हुए हैं।

(रवि शास्त्री का कॉलम) 

इस दौरे पर सीरीज के ज्यादातर सत्रों में ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहतर नजर आई है। बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भी कुछ अलग नहीं था। उन्होंने खुद को इस दौरे के लिए तैयार किया है। अलग तरह के हालात और प्रकृति में उन्होंने यहां बूंद-बूंद की तरह एक-एक रन बनाया है। अपनी स्वाभाविक शैली के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने कड़ी मेहनत की है और गेंदबाजों को परेशान किया है। सीरीज के इस अहम दिन वे अपनी पकड़ बनाए हुए हैं।

साफतौर पर नजर आ रहा है कि भारतीय टीम दबाव महसूस कर रही है। बार-बार क्षेत्ररक्षक लड़खड़ा रहे हैं और डीआरएस के ज्यादातर मौकों पर दिमाग सुन्न हो जा रहा है। एकतरफा देखने पर हर कोई थका हुआ शिथिल सा दिखता है। हालांकि गेंदबाजों का अनुशासन प्रभावित करने वाला है। काफी कड़ी चुनौती के बावजूद उन्होंने अपने सिर नहीं झुकाए और अपने काम में जूझते रहे। दोनों तेज गेंदबाजों उमेश यादव और इशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की।

वहीं, एक और धारणा समाप्त हुई कि वार्नर और स्मिथ ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम की प्रमुख कड़ी हैं। उनका हर बल्लेबाज विरोधी टीम और इन हालात को लेकर कमर कसे हुए था। उन्होंने भारत की योजनाओं को तार-तार कर दिया। लंबे युवा सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ ने अपनी नजरें जमाए रखीं। उन्होंने बहुत ही सोच समझकर फुटवर्क का इस्तेमाल किया। ज्यादातर मौकों पर वह सहज और स्थिति के अनुरूप ढले नजर आए। शॉन मार्श ने मैथ्यू वेड के साथ मिलकर इस टेस्ट मैच के लिए निर्णायक साबित होने वाली साझेदारी निभाई।

(टीसीएम)

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Australian team has looked good in most of the sessions(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ऑस्ट्रेलियाई टीम को कभी कमजोर नहीं समझा जा सकतापूर्व कंगारू दिग्गज ने विराट पर बोली बड़ी बात, टीम का नुकसान कर रहे कोहली
यह भी देखें