Move to Jagran APP

श्रीलंका को हराना इतना भी आसान नहीं

(वेंगसरकर) भारत ने एक बेहतरीन टीम के रूप में खेलते हुए टूर्नामेंट का आगाज किया। लेकिन मुझे विश्वास है अपने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया पर जबरदस्त जीत दर्ज करने वाली श्रीलंकाई टीम आत्मविश्वास से लबरेज होगी। उसका सामना करना भारत के लिए इतना भी आसान नहीं होगा। भारत और श्रीलंका पिछले काफी समय से एक दूसरे के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा खेल रहे हैं। इसके अलावा दोनों टीमों के खिलाड़ी आइपीएल में भी साथ खेलते रहे हैं। लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एक दूसरे के खि

By Edited By: Published: Thu, 20 Jun 2013 02:59 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2013 03:06 PM (IST)
श्रीलंका को हराना इतना भी आसान नहीं

(वेंगसरकर) भारत ने एक बेहतरीन टीम के रूप में खेलते हुए टूर्नामेंट का आगाज किया। लेकिन मुझे विश्वास है अपने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया पर जबरदस्त जीत दर्ज करने वाली श्रीलंकाई टीम आत्मविश्वास से लबरेज होगी। उसका सामना करना भारत के लिए इतना भी आसान नहीं होगा। भारत और श्रीलंका पिछले काफी समय से एक दूसरे के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा खेल रहे हैं। इसके अलावा दोनों टीमों के खिलाड़ी आइपीएल में भी साथ खेलते रहे हैं। लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एक दूसरे के खिलाफ खेलना अलग अनुभव होगा और अपने-अपने देशवासियों द्वारा मैदान में मिलने वाले समर्थन से खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

prime article banner

महेला जयवर्धने एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अब तक कई मौकों पर न सिर्फ खुद के बल्कि अपनी टीम के प्रदर्शन को निखारकर गर्व का अनुभव कराया है। यहां भी उनसे ऐसी ही कुछ उम्मीद है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण पारी खेली। अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ भी वह इसे दोहराने को तैयार होंगे। लसिथ मलिंगा से भी ढेरों उम्मीदें हैं, ऐसे में वह निश्चित तौर पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। वह ऐसे गेंदबाज हैं, जो स्लो और स्लो फुलटॉस करने में माहिर हैं। डेथ ओवरों में वह बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं।

जिस तरह से दिनेश कार्तिक ने खुद को बल्लेबाजी और फील्डिंग में साबित किया है, मैं उनसे खासा प्रभावित हुआ हूं। वह एक तेज तर्ररार खिलाड़ी होने के साथ शत प्रतिशत टीममैन हैं। मुझे याद है जब चयन समिति का चेयरमैन होते हुए सहवाग से पहले कार्तिक को चुना गया था, तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फिर इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत करने को कहा गया था। उन्होंने एक ओपनर के रूप में प्रशंसनीय काम किया और अब मिडिल आर्डर में रहते हुए भी उनका प्रदर्शन वैसा ही है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो शोर मचाने में विश्वास नहीं रखते। वह भारत के लिए खेलना चाहते हैं और अच्छा खेलना चाहते हैं।

खेल के हर क्षेत्र में आतिशी प्रदर्शन करने वाली और हाल ही में श्रीलंका के विरुद्ध भी जबरदस्त रिकॉर्ड रखने वाली भारतीय टीम एक बार फिर से ताबड़तोड़ प्रदर्शन करने की उम्मीद में होगी। लेकिन उन्हें सतर्क रहना होगा कि वह अति आत्मविश्वास में भटक न जाएं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह एक नजदीकी मुकाबला होगा और जिसकी गेंदबाजी ज्यादा दमदार होगी, वह बाजी मार ले जाएगा। (पीएमजी)

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.