Move to Jagran APP

मैं सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर भी खेल सकता हूं : नमन ओझा

पिछले पांच प्रथम श्रेणी मैचों की पारियों में दो दोहरे सहित चार शतक लगाने के बाद राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की निगाहें विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा पर

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 10:05 AM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 10:12 AM (IST)
मैं सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर भी खेल सकता हूं : नमन ओझा

नई दिल्ली । पिछले पांच प्रथम श्रेणी मैचों की पारियों में दो दोहरे सहित चार शतक लगाने के बाद राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की निगाहें विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा पर हैं। टीम इंडिया में विकेटकीपर के तौर पर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की सीट सुरक्षित है जबकि उनके आराम करने पर ऋद्धिमान साहा को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया में चुना गया है।

loksabha election banner

पिछली पांच पारियों में नाबाद 219, नाबाद 101, 110, 217 और 40 रन बनाने वाले मध्य प्रदेश के 31 वर्षीय बल्लेबाज नमन ने कहा कि मेरे और साहा के बीच में कोई भी प्रतिद्वंद्विता नहीं है। मैं सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर भी टीम में खेल सकता हूं। मैं एक नंबर से लेकर सात नंबर तक किसी भी जगह बल्लेबाजी कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि यह मेरा बेहतरीन समय है। मैं यह कह सकता हूं कि 2010 में जब मैं जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के लिए खेला था तब से अब मैं पूर्ण बल्लेबाज बन गया हूं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई अपनी दोहरी शतकीय पारी को सर्वश्रेष्ठ बताया।

नमन ने हाल ही में अपनी बल्लेबाजी में आए बदलाव पर कहा कि कोच प्रवीण आमरे की सलाह पर मैंने तकनीक में काफी बदलाव किया। इसके अलावा जब मैं आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलता था तो मुझे सातवें नंबर पर भेजा जाता था। टी-20 में इस नंबर पर ज्यादा गेंदें खेलने को नहीं मिलतीं, जिसका असर मुझ पर मानसिक तौर पर पड़ा। हैदराबाद सनराइजर्स की ओर से जब मैं ऊपरी क्रम में उतरने लगा तो मुझे बेहतर महसूस हुआ।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.