Move to Jagran APP

युवी, धवन और धौनी का ये धोखा क्या बर्दाश्त के काबिल है?

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में युवी, धौनी और धवन ने जो किया वो किसी भी लिहाज से सही नहीं रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 09:53 PM (IST)
युवी, धवन और धौनी का ये धोखा क्या बर्दाश्त के काबिल है?
युवी, धवन और धौनी का ये धोखा क्या बर्दाश्त के काबिल है?

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को पहले वनडे में जो जीत मिली वो किसी सपने के सच होने जैसा ही था। जब भारत के चार धुरंधर बल्लेबाज महज 63 रन पर पवेलियन लौट गए तब शायद ही कोई ये सोच रहा था कि टीम को जीत मिलेगी लेकिन कप्तान विराट और केदार जाधव ने दिखा दिया कि क्रिकेट में कुछ भी संभव है। अब बात करते हैं टीम इंडिया के उन धुरंधरों की जिन्होंने ऐसे अहम मैच में टीम को बड़ा धोखा दिया।

loksabha election banner

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

धौनी ने दिया बड़ा घोखा

इसमें कोई शक नहीं कि माही कमाल के बल्लेबाज हैं मगर पिछले कुछ समय से उनकी खराब फॉर्म लगातार जारी है और पुणे में भी उन्होंने निराश किया। इंग्लैंड के खिलाफ जब धौनी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तब उनसे बड़ी उम्मीद थी। वो पहले अभ्यास मैच में अच्छा खेले थे और लग रहा था कि कुछ कमाल करेंगे मगर ऐसा नहीं हुआ और वो टीम को डूबती नैया में छोड़कर महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। सवाल ये है कि अब धौनी पर कप्तानी का दबाव नहीं है तो उन्हें अच्छी बल्लेबाजी करने में क्या समस्या है।

धवन टीम को डालते हैं दबाव में

ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को आखिर टीम में जगह क्यों दी जाती है ये समझ से परे है। वो लगातार फेल हो रहे हैं। किसी भी सीरीज से पहले वो हमेशा सिर्फ प्रैक्टिस मैच में ही अच्छा खेलते हैं। बाद में ऐसा लगता है कि वो बल्लेबाजी करना ही भूल गए हैं। हाल ही में घरेलू मैचों में भी उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा था। उससे पहले टेस्ट हो या वनडे सीरीज वो लगातार फेल हो रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ भी इतने अहम मैच में जब भारत को 351 रन का पहाड़ सा लक्ष्य मिला था वो सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कब रन बनाओगे युवी

तीन वर्ष के बाद युवी की वनडे टीम में वापसी हुई। ऐसा लगा कि एक बार फिर वो कमाल करेंगे। उनके पास मौका भी था और समय भी लेकिन उन्होंने इस मौके को पूरी तरह से गंवा दिया। इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया तब लगा कि युवी का कमाल आज तो देखने को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। घरेलू मैचों में अच्छे प्रदर्शन के दम पर टीम में वापसी करने वाले युवी इतने अहम मौके पर सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.