Move to Jagran APP

अब नहीं खलेगी धौनी की कमी, विराट के इस कीपर ने मचाया रिकॉर्डतोड़ धमाल

इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय विकेट कीपर ने वो कमाल कर दिया जो किसी भी विकेट कीपर ने नहीं किया था।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 12:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 06:04 AM (IST)
अब नहीं खलेगी धौनी की कमी, विराट के इस कीपर ने मचाया रिकॉर्डतोड़ धमाल

एंटीगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कमाल कर दिया। कैरेबियाई धरती पर साहा ने वो कमाल कर दिखाया जो भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अबतक कोई भी विकेटकीपर नहीं कर पाया था।

loksabha election banner

एक पारी के सबसे सफल विकेट कीपर बने

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विकेट कीपर साहा ने विकेट के पीछे 6 शिकार किए। इसके साथ ही वो भारत की तरफ से किसी भी टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में महेंद्र सिंह धौनी और सैयद किरमानी की बराबरी कर ली। वैसे बल्लेबाजी में भी उन्होंने अपना जलवा दिखाया और पहली पारी में प्रभावी 40 रन बनाए।

धौनी को पीछे छोड़ा साहा ने

साहा ने इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में विकेट के पीछे 6 शिकार किए। इनमें से उन्होंने 5 कैच पकड़े और एक स्टंप किया। वेस्टइंडीज में विकेट के पीछे किसी भी टेस्ट मैच की एक पारी में 6 शिकार करने वाले वो पहले भारतीय विकेट कीपर बन गए हैं। इससे पहले किसी टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा शिकार करने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धौनी और किरण मोरे के नाम पर था। इन दोनों ने चार-चार शिकार किए थे।

किस-किस का शिकार किया साहा ने

रिद्धिमान साहा ने विकेट के पीछे कमाल का प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट, राजेंद्र चंद्रिका, डेरेन ब्रावो, मार्लोन सैमुअल्स, जेसल होल्डर को कैच आउट किया जबिक देवेंद्र बिशू को स्टंप आउट किया।

तस्वीरें: विराट के इस विकेट कीपर ने मचाया रिकॉर्डतोड़ धमाल, धौनी को छोड़ा पीछे

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.