Move to Jagran APP

मुश्किल में फंसे मनीष पांडे, अब किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

मनीष पांडे का कहना है कि वो नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हैं लेकिन अब क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तालमेल बिठाना थोड़ा मुश्किल होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 09:06 PM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 04:45 PM (IST)
मुश्किल में फंसे मनीष पांडे, अब किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी
मुश्किल में फंसे मनीष पांडे, अब किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

दांबुला। इंडियन टीम मैनेजमेंट की तरफ से ये घोषणा कर दी गई है कि श्रीलंका के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में लोकेश राहुल भारतीय टीम के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने वाले बल्लेबाज मनीष पांडे ने कहा है कि अब उन्हें अपनी बारी का इंतजार है। 

loksabha election banner

मनीष पांडे ने कहा कि मैं हमेशा ही नंबर चार पर बल्लेबाजी करता रहा हूं लेकिन टीम को लगता है कि राहुल मुझसे अच्छी ये जिम्मेदारी निभा सकते हैं। उन्होंने टेस्ट सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की थी और अगर ऐसा होता है कि मैं ये देखना पसंद करूंगा। टीम मैनेजमेंट बल्लेबाजी ऑर्डर को लेकर जो भी तय करेगा मैं उसके साथ हूं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मनीष पांडे अपना रास्ता तलाश कर रहे हैं। वर्ष 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने शतक लगाया था और सबको खूब प्रभावित किया था। इसके बाद पिछले वर्ष अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होम सीरीज में उनके बल्ले से रन नहीं निकले और उन्हें अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया गया। 

मनीष पांडे ने कहा कि मैंने जब ऑस्ट्रेलिया में मैच खेला था उसमें भी मैंने नंबर चार पर बल्लेबाजी की थी जिस स्थान पर मैं अमूमन खेलता हूं। इस नंबर पर मुझे पता होता है कि मुझे कितने ओवर बल्लेबाजी करनी है। ये वहीं पोजिशन है जहां अब तक मैंने अपने क्रिकेट करियर में बल्लेबाजी की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी करना मेरे लिए नया अनुभव था। सिर्फ 15 ओवर पहले इस पोजिशन पर बल्लेबाजी के लिए तैयार होने में थोड़ा सा वक्त लगेगा। इस पोजिशन में सेटल होना थोड़ा मुश्किल होता है। 

27 वर्षीय मनीष पांडे अब भारतीय टीम का अहम हिस्सा बनते जा रहे हैं। उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी टीम में शामिल किया गया था लेकिन चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से ठीक पहले वो टीम से बाहर हो गए थे। अपने चोट के बारे में मनीष ने कहा कि इसकी वजह से उन्होंने दो आइपीएस सीजन और चैंपियंस ट्रॉफी मिस कर दिया। मुझे मेरे फीजियो ने छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी और इसके बाद मैंने वापसी की और इंडिया ए के लिए खेला साथ ही इस दौरान मैंने अच्छी बल्लेबाजी की और मेरी कोशिश है कि मैं अपने इस फॉर्म को जारी रख सकूं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.