PreviousNext

4 भारतीय धुरंधरों से एक विदेशी की टक्कर, कौन मारेगा बाजी?

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 06:39 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 01:38 PM (IST)
4 भारतीय धुरंधरों से एक विदेशी की टक्कर, कौन मारेगा बाजी?4 भारतीय धुरंधरों से एक विदेशी की टक्कर, कौन मारेगा बाजी?
दिलचस्प बात ये है कि अर्धशतक जड़ने के मामले में शीर्ष-5 खिलाड़ियों में एक विदेशी अकेला चार भारतीय धुरंधरों को चुनौती दे रहा है।

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल प्रतिद्वंद्विता का एक ऐसा मंच है जहां हर मैच के साथ बदलाव होते रहते हैं। दिग्गजों की सूची में कभी कोई ऊपर होता है तो कभी कोई नीचे। ऐसी ही एक टक्कर इन दिनों सबसे ज्यादा अर्धशतक को लेकर जारी है। दिलचस्प बात ये है कि शीर्ष-5 खिलाड़ियों में एक विदेशी अकेला चार भारतीय धुरंधरों को चुनौती दे रहा है।

- एक कंगारू, चार भारतीय

आइपीएल में अर्धशतक जड़ने के मामले में टॉप-5 खिलाड़ियों में शीर्ष पर हैं सनराइजर्स हैदराबाद के ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर। इस खिलाड़ी ने अब तक आइपीएल के 106 मैचों में 36 अर्धशतक जड़े हैं। जबकि उनसे पीछे जो चार नाम हैं, वो कुछ इस प्रकार हैं..

गौतम गंभीर- 137 मैचों में 33 अर्धशतक

विराट कोहली- 142 मैचों में 32 अर्धशतक

रोहित शर्मा- 147 मैचों में 30 अर्धशतक

सुरेश रैना- 152 मैचों में 30 अर्धशतक 

- इस सीजन में भी वॉर्नर दिखा रहे हैं दम

पिछले सीजन में डेविड वॉर्नर ने 17 मैचों में 848 रन बनाए थे जिस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक जड़े थे। जबकि मौजूदा सीजन (2017) में भी अब तक वो दो अर्धशतक जड़ चुके हैं। यानी ये साफ है कि डेविड वॉर्नर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लेकर लीग क्रिकेट तक किसी भी फॉर्मेट में थमने वाले नहीं हैं। ऐसे में अब भारतीय खिलाड़ियों को देखना होगा कि वो वॉर्नर को कैसे पीछे छोड़ते हैं। इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात ये है कि ट्वंटी20 क्रिकेट में 10 हजारी बनाने वाले खिलाड़ी (क्रिस गेल) अर्धशतक के मामले में छठे स्थान पर है। क्रिस गेल ने अब तक 96 आइपीएल मैचों में 26 अर्धशतक जड़े हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Warner competing with four Indians in race for most IPL fifties(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

क्या क्रिस गेल का 'बाबा जी का ठुल्लू' स्टाइल में सेलिब्रेशन देखा आपनेकोलकाता के इस दिग्ग्ज बल्लेबाज के नाम पर है ये अनचाहा रिकॉर्ड
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »